विदेश

Published: Oct 21, 2022 09:07 AM IST

Gurumurthy Suspendedब्रिटेन के एंकर कृष्णन गुरु-मूर्ति, चैनल-4 से 7 दिन के लिए 'ऑफ एयर', मंत्री को कहे थे अपशब्द

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: thenational.scot

नई दिल्ली. ब्रिटेन (Britain) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार यहां के चैनल-4 (Channel 4) के फेसम न्यूज एंकर कृष्णन गुरु-मूर्ति (Krishnan Gurumurthy) को अगले 7 दिनों के लिए ऑफ एयर कर दिया गया है। उन पर एक मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने का संगीन आरोप लगा है। 

मामले पर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृष्णन गुरु-मूर्ति ने अपने शो में ब्रिटिश मंत्री स्टीव बेकर को कुछ अपशब्द कहे थे। हालांकि, ऑफएयर किए जाने के बाद उन्होंने अपनी इस हरकत पर माफी मांग ली है। वो खुद स्टीव बेकर के पास सॉरी बोलने के लिए पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि, मंत्री बेकर के खिलाफ उन्होंने जो भी कहा है उसे टेलीकास्ट भी नहीं किया गया है। 

वहीं खुद गुरु-मूर्ति ने भी बाद में टिप्पणी के लिए एक ट्वीट में माफी जारी की, जिसके में उन्होंने दावा किया कि, यह एक “अनदेखे क्षण” में बोला गया था। उन्होंने ट्वीट किया कि “स्टीव बेकर सांसद के साथ एक मजबूत साक्षात्कार के बाद, मैंने एक बहुत ही आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल एक बिना सुरक्षा के क्षण में किया। हालांकि यह प्रसारित नहीं किया गया था कि यह शब्द किसी भी संदर्भ में मेरे द्वारा निर्धारित मानकों के नीचे है और मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं। मैं स्टीव के पास पहुंच गया हूं उन्हें सॉरी कहने के लिए,”। वहीं टोरी सांसद ने एंकर के बयान के जवाब में ट्वीट किया, “मैं आपके माफी मांगने की सराहना करता हूं। धन्यवाद।”

हालाँकि बीबीसी के अनुसार चैनल 4 ने अपने स्टाफ के लिए सख्त कोड ऑफ कंडक्ट अपनाया है। इसके खिलाफ बर्ताव करने पर सजा का भी सख्त एक्शन लिया जाता है। माले पर बीबीसी ने रिपोर्ट में बताया कि निलंबन के बाद गुरु-मूर्ति 4 नवंबर से पहले चैनल पर नहीं लौट सकेंगे, क्योंकि उन्होंने पहले से एक अतिरिक्त सप्ताह की छुट्टी ले ली थी।