NCP leader Nawab Malik raised questions on Anil Deshmukh's arrest, said - Arrest is politically motivated, its purpose is to defame Maharashtra government
File

Loading

अमरावती. गृह राज्य मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि जेल में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य भर में गंभीर अपराध दर्ज नहीं होने वाले 18000 कैदियों को छोड़ने का निर्णय लिया गया है. पुलिस में 55 वर्ष उम्र के 12,000 कर्मचारियों को घर पर रहने की अनुमति दी गई है. जिसमें अमरावती में 11 अधिकारी व 121 कर्मचारियों का समावेश है. 50 वर्ष के वरिष्ठों को छुट्टी दी गई है.

संवाददाताओं से बात करते हुए देशमुख ने बताया कि जिले में 191 केसेस हैं. जिसमें 86 केसेस एक्टिव है, वहीं जिले में 39 कंटेनमेंट जोन बने हैं. नागपुर की तर्ज पर अत्यावश्यक सुविधाएं देने के लिए अकोला, अमरावती में टीम भेजी जा रही है, पुलिस दिन रात काम कर रही है जिससे अनेक पुलिस कर्मी कोरोना ग्रस्त हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान आने के कारण मजदूरों को भेजने में दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन उन्हें जल्दी उनके घर भेजा जाएगा.

राज्य में 85 करोड़ यात्रा के लिए खर्च किए गए हैं, सभी नागरिकों ने संतोष व्यक्त किया है, पुलिस को राहत देने के लिए केंद्रीय पुलिस दल की कंपनियां बुलाई गई हैं. एक कंपनी अमरावती में है, लेकिन अकोला में गंभीर स्थिति को ध्यान में लेकर वहां प्राथमिकता से ध्यान दिया जाएगा. और एक कंपनी बुलाने का प्रयास किया जा रहा है, कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए सभी पक्षों का सहयोग आवश्यक है. कंटेनमेंट जोन में लाकडाउन पर कड़ा अमल होना चाहिए.