Oxygen Concentrators

    अमरावती. कोविड रोकथाम के लिए उपचार प्रणाली का विस्तार करते हुए जिला परिषद के विश्राम गृह में कोविड केयर तथा समुपदेशन केंद्र स्थापित किया गया है. इस केंद्र को राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दो कॉन्सन्ट्रेटर भेंट दिए है. इस केंद्र को सुसज्जित करने के लिए सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने का भरोसा भी उन्होंने इस समय दिलाया. 

    20 बेड की क्षमता

    पालकमंत्री ने हाल ही में मालटेकडी के पास स्थित जिला परिषद विश्राम गृह में स्थापित कोविड केयर व समुपदेशन केंद्र का उद्घाटन किया. वर्तमान में इस कोविड केयर सेंटर की क्षमता 20 बेड की है. जिसमें दो बेड को ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर लगाए गए हैं. यहां 10 और बेड का नियोजन किया जा रहा है. इस सेंटर के जरिए कोरोना के मरीज आपात स्थिति में इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. केंद्र में मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक वैद्यकिय अधिकारी, तीन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी और दो नर्सें कार्यरत रहेगी.

    इस अवसर पर विधायक बलवंत वानखड़े सहित जिला परिषद पदाधिकारी एवं अधिकारी उपस्थित थे.  ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमणों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर उपचार प्रणाली का भी विस्तार किया जा रहा है. महामारी नियंत्रण के लिए स्थानीय निकाय संस्थाओं की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है.

    जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभी पदाधिकारियों, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों की संकल्पना से यह कोविड केयर सेंटर की शुरु हुआ है. इस केंद्र के लिए सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने का आश्वासन भी उन्होंने इस समय दिया.