Dengue and Sari attack after Corona, 15 marines daily

Loading

अमरावती. जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. छोटे बच्चे, बुजुर्ग व गर्भवतियों में भी संक्रमण का प्रमाण बढ़ा है. सुपर स्पेशालिटी के कोविड अस्पताल में अब तक 50 कोरोना ग्रस्त गर्भवतियों को भरती किया गया है. जिसमें से 15 गर्भवति की प्रसूति हुई है. जिसमें जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित है. मौजूदा स्थिति में 20 गर्भवति का इलाज चल रहा है. ऐसी जानकारी सोमवार को जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.

महिलाओं के लिए विशेष कोविड अस्पताल
कोविड अस्पताल में महिलाओं के लिए 70 बेड के विशेष वार्ड की व्यवस्था की गई है. कोरोना की संख्या बढ़ने से बिस्तर की संख्या भी बढाई जा रही है. महिलाओं के आपरेशन के लिए कक्ष तैयार किया गया है. जहां अब तक 50 गर्भवति महिलाओं का इलाज किया गया है. 15 महिलाओं की प्रसूति हुई है, जबकि अन्य स्वस्थ होकर डिस्चार्ज की गई. रविवार को 2 महिलाओं पर सिजरियन (शस्त्रक्रिया) कर प्रसूति की गई. ऐसी जानकारी जिलाधिकारी नवाल ने दी.

आल हुमन कोविड अस्पताल
जिले में कोरोनाग्रस्तों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसीलिए सुपर स्पेशालिटी के कोविड अस्पताल में रोगियों की संख्या बढ़ी है. यहां 150 रोगियों की व्यवस्था है, लेकिन  अब वहां 250 रोगियों की व्यवस्था की गई है. रोगियों के लिए आक्सीजन व व्हेटीलेटर भी बढाए गए है. जिला प्रशासन ने कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते अब स्वंतत्र आल हुमन कोविड हास्पीटल तैयार किया जा रहा है. जिसके लिए डाक्टर, परिचारिका व अन्य कर्मी नियुक्त किये गए है.