Resolution to make district malaria free by 2025: Dr. Pendharkar

    अमरावती. सिटी में फिर एक बार डेंगू के फैलाव का खतरा मंडरा रहा है. शहर में अब तक 20 से अधिक मरीज डेंगू पाजिटिव पाए गए है. रोगियों की यह संख्या अब पूरे रफ्तार से बढ़ने का खतरा है. इसको लेकर मंगलवार की मनपा आमसभा में जमकर हंगामा हुआ. मनपा का स्वास्थ्य व स्वच्छता विभाग शहर में डेंगू का फैलाव रोकने में नाकाम हो गया है.

    सर्वत्र सफाई का बंटाढार होकर गंदगी का आलम है. जिससे मनपा के सारे प्रबंधनों की भी पोल खुल  गई है. जिस पर शहर के प्रत्येक प्रभाग में फागिंग, छिड़काव शुरू कर स्वच्छता पर अधिक ध्यान देने के आदेश आयुक्त प्रशांत रोडे ने जारी किए. जनता से भी सामने आकर अपने प्रभाग स्वच्छता में सहयोग देते हुए गंदगी संबंधि शिकायतें करने की अपील की है. 

    आनन-फानन में शेयर किए पुराने फोटो 

    मंगलवार की आमसभा में सदन सदस्यों द्वारा प्रभाग स्वच्छता को लेकर सवाल उपस्थित किए. शहर में बढ़ता डेंगू का प्रकोप को लेकर अखबारों की सुर्खियों में हैं. जिस पर आयुक्त प्रशांत रोडे द्वारा शहरी स्वच्छता अधिकारी डा. सीमा नेताम को कड़े निर्देश जारी किए गए. संबंधित आदेश पर स्वच्छता विभाग द्वारा आनन-फानन में पुरानी तस्वीरें शेयर कर सिटी में डेंगू प्रबंधन के काम जारी रहने का दावा किया, लेकिन यदि स्वच्छता विभाग पूरे इमानदारी से काम कर रहा है तो फिर शहर में गंदगी का आलम कायम क्यों है. सिटी में डेंगू क्यों फैल रहा है. ऐसे कई सवालों के जवाब स्वच्छता अधिकारी डा. नेताम आमसभा में नहीं दे पाई.