Covid-19: Scientists have managed to find possible sequence of symptoms

Loading

अकोला. शहर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को 20 नए मरीज सामने आए, जिससे जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा 435 पर पहुंच गया. वहीं मंगलवार को 3 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. अकोला में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 28 तक पहुंच गया है.

295 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव
सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से मंगलवार को प्राप्त 315 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट में 20 पाजिटिव व 295 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव 20 मरीजों में 17 पुरुष व 3 महिलाओं का समावेश है. इन मरीजों में 5 हरिहर पेठ, 3 मलकापुर, 3 सिंधी कैम्प तथा अन्य में आम्बेडकर नगर अकोट फैल, सबेरी मस्जिद अकोट फैल, नवाबपुरा, अकोट फैल, बालापुर रोड, शिवाजी पार्क, राउतवाड़ी, बार्शीटाकली तहसील के ग्राम पिंजर के सतरंजपुरा निवासी हैं. पातुर, बालापुर, अकोट, तेल्हारा और मूर्तिजापुर के साथ बार्शीटाकली तहसील में भी पाजिटिव मरीज मिलने से अब पूरे अकोला जिले में कोरोना वायरस ने अपना जाल मजबूत करने का स्पष्ट हुआ है.

इस दौरान सोमवार की देर रात एक 56 वर्षीय पुरुष मरीज की मौत हो गई. यह मरीज बालापुर निवासी है. वह 22 मई को अस्पताल में दाखिल हुआ था. उसकी रिपोर्ट कल पाजिटिव आई व कल देर रात ही उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. मंगलवार को और 2 पुरुष मरीजों की मौत हो गई . उसमें से एक सबेरी मस्जिद अकोट फैल निवासी 71 वर्षीय पुरुष मरीज 23 मई को अस्पताल में दाखिल हुआ था. उसकी मौत 24 मई को हो गई थी. उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई. तथा अन्य 66 वर्षीय अगरवेस पुराना शहर निवासी मरीज की रिपोर्ट 22 मई को पाजिटिव आई थी. उसकी मंगलवार को उपचार के दौरान मौत हो गई. जिससे अब आत्महत्या करने वाले मरीज के साथ अकोला में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या 28 हो गई.

अब तक 289 मरीज हुए डिस्चार्ज
38 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. जिसमें से 36 मरीजों को संस्थागत अलगीकरण में निरीक्षण में रखा गया, तथा अन्य 2 की घरर रवानगी की गई . अब तक उपचार के बाद डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 289 हो गई हैं. अभी सर्वोपचार अस्पताल में 118 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर उपचार शुरू है.

मुस्लिम बंधुओं ने दिया मानवता का परिचय
कोरोना वॉर्ड में उपचार के दौरान 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई. प्रशासन ने पार्थिव स्वीकारने के लिए वृद्ध के परिजनों को संदेश दिया लेकिन पार्थिव स्वीकारने के लिए कोई भी सामने नहीं आया. आखिर मुस्लिम बंधुओं ने इसके अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी लेकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कर मानवता का परिचय दिया. वसीम खान व समीर खान ने अग्नि दी.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 437 व्यक्तियों की जांच
कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए बाहर गांव से आए 437 व्यक्तियों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की गई. अकोला 14, अकोट 66, बालापुर 90, बार्शीटाकली 52, पातुर 50, मूर्तिजापुर 56 और तेल्हारा में 66 यात्रियों के साथ कुल 437 यात्रियों की जिले के सातों तहसीलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की गई.