200 बेड का जम्बो अस्पताल का नियोजन

  • विभागीय आयुक्त ने किया निरीक्षण

अमरावती. कोरोनाबाधितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में लेकर विभागीय क्रीडा संकुल में जम्बो कोविड अस्पताल का निर्माण शुरु हो गया है. बेड समेत अन्य सुविधा उपलब्ध करने जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास जारी है. इस क्रम में विभागीय क्रीडा संकुल में 200 बेड का जम्बो अस्पताल निर्माण करने के नियोजन के लिए सोमवार को विभागीय आयुक्त पीयूष सिंह व जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने संकुल का दौरा किया. कोरोना रोगियों की बढती संख्या को देखकर बेड की कमी ना हो व अन्य सुविधाएं भी मरीजों के लिए जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध के लिए आवश्यकतानुसार विभागीय क्रीडा संकुल में जंबो अस्पताल निर्माण करने के लिए स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने प्रशासन को दिए थे. पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने भी ज्यादा से ज्यादा बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे.

जिला प्रशासन जुटा

जिला प्रशासन की ओर से क्रीडा संकुल में अस्पताल निर्माण करने कार्य शुरु हो गया है. इसी दिशा में विभागीय आयुक्त पियूष सिंह, जिलाधिकारी नवाल ने पूरे परिसर का निरीक्षण किया. इस समय जिला शल्यचिकित्सक डा. श्यामसुंदर निकम, जिला क्रीडा अधिकारी गणेश जाधव समेत लोनिवि के अधिकारी मौजुद थे. पहले चरण में विभागीय क्रीडा संकुल के बैडमिंटन हॉल में 200 बेड का कोविड सेंटर निर्माण किया जा रहा है. जिसके लिए आवश्यक सभी सुविधा लोनिवि की ओर से किए जाने के आदेश विभागीय आयुक्त सिंह ने दिए. जिलाधिकारी नवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढते प्रभाव की वजह से  बेड उपलब्धता के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे है.

और अतिरिक्त 100 बेड की व्यवस्था

 क्रीडा संकुल में कोविड सेंटर निर्माण की शुरुवात की है. इसी तरह आयटीआय परिसर में प्रशिक्षण केंद्र की जमीन पर 60 व सुपर स्पेशालिटी अस्पताल परिसर की इमारत में 40  ऐसे कुल 100 बेड की अतिरिक्त सुविधा निर्माण करने का काम शुरु है. लोकनिर्माण विभाग व अन्य यंत्रणा समन्वयता से काम पूरे करने के निर्देश दिये है.