fake liquor
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    अमरावती. शहर में लॉकडाउन में सभी शराब दूकानें बंद होने से अवैध शराब बिक्री जोरों पर हैं. शहर पुलिस ने मंगलवार को अवैध शराब बिक्री मामले में एक दिन में 9 मामले दर्ज किए है. आरोपियों से हजारों रुपए का माल जब्त किया है. बताया जाता है कि लाकडाउन में तिगुने दाम पर शराब बेचकर चांदी काटी जा रही है. इसमें देशी शराब की दूकानों से लाकडाउन के दौरान भी शराब के बक्से कैसे बाहर जा रहे है. यह खोज का विषय है. लेकिन पुलिस केवल मामले दर्ज कर खानापूर्ति में लगी है. 

    हजारों की शराब जब्त

    जानकारी के अनुसार राजापेठ पुलिस ने नवाथे चौक से आसीफ खान मैताफ खान (42, रोशन नगर) से 7 हजार 200 रुपयों की अवैध शराब जब्त की. अजीत रामेश्वर सैनी (34, राजस्थान) के पास से 1 हजार 320 रुपयों की शराब जब्त की है. सातुर्णा परिसर से चैतन्य अनिल जयस्वाल (40, साईकृपा कॉलोनी) से शराब व फोर विलर वाहन समेत 1 लाख 79 हजार का माल जब्त किया है. नांदगांव पेठ पुलिस ने संदीप सुरेश तायडे (26, झाडगांव) से 1 हजार 20 रुपए का माल पकड़ा.

    नागपुरी गेट पुलिस ने शेख जुनेद ऊर्फ गोलू शेख निसार व शेख निसार शेख भुरु से 21 हजार 268 रुपए की शराब पकड़ी. फ्रेजरपुरा पुलिस ने राज सचिन शेंडे (25 रा. फ्रेजरपुरा) से 4 हजार 50 रुपए की शराब जब्त की. इसी तरह राजेश ठाकुरसिंग सरवरे (32, परिहारपुरा) से 750 रुपए की शराब की जब्त की. बंटी सदाशिव शंभरकर ( लुंबिनी नगर) से 11 हजार 520 रुपए की शराब जब्त की.   

    सीपी की रडार पर हैं कई शराब लाइसेन्स 

    पुलिस की इस कार्रवाई में सर्वाधिक 37 हजार 440 रुपए की शराब अखिल जयंतीलाल अडतिया व गोलू संजय पटेल (विलास नगर) से जब्त की गई है. लाकडाउन में देशी-विदेशी शराब दूकानें बंद रहने के बाद भी इनके पास शराब कहां से आई. संबंधित शराब ठेके का पता लगाकर लाइसेन्स रद्द करने की कार्रवाई को लेकर पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह सक्रिय हो गई है. सूत्रों के अनुसार शहर में कई देशी शराब दूकानों से प्रतिदिन लाखों रुपए की शराब ग्रामीण में तस्करी कर बेची जाती है. इसके लिए शहर में बड़े पैमाने पर सक्रिय यह रैकेट सीपी की रडार पर होने की जानकारी है.