375 ऑक्सीजन बेड बढाएंगे, कलेक्टर की जानकारी

अमरावती. कोरोना महामारी में मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे है. मरीजों की संख्या बढने से अब आक्सीजन बेड की आवश्यकता बढ़ रही है. इसके मद्देनजर 375 ऑक्सीजन बेड बढाने की जानकारी जिलाधीश शैलेश नवाल ने सोमवार को दी है. उनके अनुसार कोविड अस्पताल में 225 तथा डा.पंजाबराव देशमुख मेडिकल कॉलेज में 150 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था शीघ्र किए जाने की बात कही. उसी प्रकार सुपर स्पेशालिटी, जिला सरकारी अस्पताल तथा पीडीएमसी में मासांत तक ऑक्सीजन टैंक भी सुचारु होने का विश्वास उन्होंने दर्शाया.

कोविड सेंटर भी बढेंगे

जिलाधीश ने बताया कि मरीजों की संख्या बढने से अस्पताल भी हाऊसफुल हो रहे है. निजी अस्पतालों में भी बेड उपलब्ध नहीं है. ऐसे में कोविड सेंटर बढाने पर भी जोर दिया जा रहा है. आगामी एक दो दिनों में इसकी व्यवस्था की जाएगी.

निकाय संस्थाओं को जुर्माने का टारगेट

कोरोना महामारी से बचने जनजागरण और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों के पालन पर ही अधिक जोर दिया जाएगा. नागरिकों से नियमों का पालन कराने महानगरपालिका, नगरपालिका आदि निकाय संस्थाओं कों जुर्माने का टार्गेट देने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है. नवाल के अनुसार लोग मास्क का सहीं ढंग से इस्तेमाल नहीं कर रहे है. उनसे नियमों का पालन कराने जुर्माना की राशि में इजाफा करने के साथ निकाय संस्थाओं को भी इसके लिए टार्गेट दिया जाएगा.