Manpa general meeting on 20, 36 members will be appointed

    अमरावती: डेढ़ माह से कोरोना लाकडाउन के कारण सरकारी कार्यालय में 15% कर्मचारियों के भरोसे ही कार्यालयों का कामकाज किया जा रहा था. जिससे नागरिकों के साथ-साथ अधिकारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब पूरा महाराष्ट्र अनलाक होने के बाद भी जिस तरह  नागरिकों के लिए नियम बनाए हैं उसी तर्ज पर सरकारी कार्यालयों में 50%  कर्मचारियों की उपस्थिति के आदेश सीईओ अविश्यांत पंडा ने जारी कर दिए है. 

    प्रतिसाद नही देने पर होगी कार्रवाई

    आदेश के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र की ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य सेवा, जलापूर्ति विभाग, सिंचाई विभाग आदि कार्यालय को छोड़ जिला परिषद के अधीनस्थ कार्यालय के अन्य विभागों में कामकाज के आवश्यकता के अनुसार 50% उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी. 7 जून से यह निर्णय लागू होगा. इस संदर्भ में जिला परिषद नियंत्रित विभाग प्रमुख, कार्यालय प्रमुख तथा उनके नियंत्रण के सभी अधिकारी कर्मचारियों को सूचना का पालन करने के आदेश दिए हैं.

    सभी कर्मचारियों को मोबाइल शुरू रखने के साथ-साथ आवश्यकता रहने पर तुरंत कार्यालय में उपस्थित रहने के आदेश भी दिए हैं. इतना ही नहीं तो किसी भी कारणवश संपर्क को प्रतिसाद नहीं दिए जाने पर आपत्ती व्यवस्थापन कानून के तहत कार्यवाही करने की चेतावनी भी पंडा ने दी है.