6 आरोपियों को 2 दिन का रिमांड, महिला जेल रवाना

Loading

परतवाडा. सापन मंदिर के सभागृह में जादू-टोना करने और युवती का विनय भंग करने के मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को अरेस्ट कर कोर्ट में पेश किया. इनमें से 6 आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इनमें आरोपी प्रियंका सोनोने, सतीश सोनोने, प्रतीक उदापुरकर, रफीक खान कासम खान, शुभम मोडक, सतीश कलाने, पूजारी स्वामी शिवनारायणपुरी का समावेश है. आरोपी नईम, संजय गायकवाड व बबलू थोरात फरार है. महिला आरोपी सोनोने को जेल रवाना किया गया.

नाबालिग से रेप का प्रयास 

 मुख्य आरोपी अचलपुर किला निवासी मो. नईम व देवमाली परिसर निवासी शिक्षक संतोष सुखदेव कलाने है. सापन मंदिर की घटना को लेकर पुलिस सूत्रों के अनुसार तांत्रिक नईम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अमरावती निवासी 16 वर्षीय नाबालिग युवती पिता ना होने के चलते अपनी मां व भाई के साथ रहती है. परिचित मामा-मामी व्दारा भविष्य दिखाने के बहाने सावली लाया गया. लेकिन घटना स्थल पर पूजा-पाठ व तंत्र-मंत्र देखकर नाबालिग घबरा गई. कुछ देर बाद तांत्रिक नईम ने सभी लोगों को बाहर जाने को कहा और इस नाबालिग के साथ अश्लील हरकतें करने लगा. नईम उसे बताया कि शारीरिक संबंध के बाद ही वहां पैसों की बारिश होगी. केवल अपनी हवस बुझाने के लिये आरोपी नईम इस तरह के प्रलोभन देता था. यह तथ्य भी उजागर हुए है. नाबालिग यह सब देखकर शोर मचाने लगी. जिसके बाद उसकी मां व अन्य लोगों ने उसे नईम की चंगुल से छुडाया. नाबालिग ने उक्त 7 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. 

पैसों की बारिश का लालच 

तंत्र-मंत्र व्दारा पैसों की बारिश करने की लालच देकर यह दोनों कई तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके है. कुछ वर्ष पूर्व पांडेवाडा के एक सराफा व्यवसायियों को शिक्षक कलाने व्दारा पांडेवाडा में धन छिपा होने की बात कहते हुए उन्हें तंत्र-मंत्र व बलि देने के लिये आग्रह किया गया था. लेकिन इस सराफा व्यवसायियों ने शिक्षक को फटकार लगाते हुए उसे वहां से खदेड़ दिया. इसके बाद भी क्षेत्र के पूराने बाडे, गढ, किलों में धन खोजने के लिये शिक्षक व्दारा प्रयास किये जाने की चर्चा है. इतना ही नहीं बल्कि बेरोजगारों को नौकरी लगा देने के बहाने धोखाधडी करने के मामले की भी जांच की जा रही है.