Long-term exposure to air pollution increases the risk of death from corona: study

    Loading

    अमरावती. कोरोना ने मंगलवार को एक 6 माह की बालिका की जान ली. इस तरह एक वर्ष से जारी कोरोना की चपेट में आने से यह पहली अल्पायु बालिका है, जिसकी मौत हुई है. यह बच्ची चांदूर रेलवे के मांडवा की रहने वाली है. उसे मस्तिष्क ज्वर बीमारी के कारण रविवार को जिला सरकारी अस्पताल (इर्विन) में भर्ती कराया गया था. यहां उपचार के पहले एंटीजन टेस्ट करवाई गई.

    जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इस बच्ची को बचाने के लिए जिला स्वास्थ्य प्रशासन ने अपने खर्च पर बेहतर उपचार दिलाने के लिए निजी हास्पिटल बेस्ट में भर्ती कराया. यहां रविवार से मंगलवार तीन दिनों तक इस 6 माह की बालिका का सघन इलाज चला, लेकिन सुबह उसने दम तोड़ दिया.

    और 8 जानें गईं

    इसी क्रम में कोरोना ने मंगलवार को 8 लोगों की जानें लीं. जिसमें येरला निवासी 40 वर्षीय पुरुष, वरुड़ निवासी 61 वर्षीय पुरुष, मोर्शी के नेरपिंगलाई निवासी 55 वर्षीय पुरुष, गाडगे नगर निवासी 65 वर्षीय पुरुष, धारणी के होली चौक निवासी 85 वर्षीय पुरुष, चांदूर रेलवे के आहुरी ग्राम निवासी 60 वर्षीय पुरुष तथा मोर्शी के खापरा निवासी 60 वर्षीय पुरुष का समावेश है. कोरोना से अब तक जिले में 726 लोगों की मौत हो चुकी है.

    522 नए पाजिटिव

    मंगलवार को पाजिटिव की संख्या बढ़कर 522 पर पहुंच गई. जिससे जिले में कोरोना रोगियों की कुल संख्या 53 हजार 314 हो गई है. जिसमें 3 हजार 379 एक्टिव रोगी है. जबकि शेष स्वस्थ्य हुए चुके हैं. मंगलवार को 435 रोगियों को कोविड हास्पिटल से डिस्चार्ज किया गया. उल्लेखनीय है कि कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों के लिए अत्यंत घातक होने की सूचना जिला स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा पहले ही दी जा चुकी है.