26 countries appeal for removal of sanctions from US, Western countries to tackle Covid-19

Loading

अचलपुर. जिले में शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में अचलपुर शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 80 तक पहुंच चुका है, जिसमें पालिका क्षेत्र में 59 और ग्रामीण क्षेत्र में 21 मरीज है. जबकि 6 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है. अचलपुर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 59 तक पहुंचा है, जिसमें 25 मरीज घर लौटे है. 24 मरीज अब भी इलाज ले रहे है. जबकि 3 मरीजों की मौत हुई. कल्याण मंडप व अग्रसेन भवन में 29 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

पालिका की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना बाधितों की संख्या काफी कम है. रविवार को मिश्रालाइन में 54 वर्षीय तेल व्यापारी पुरुष तथा लालपूल में पिठगिरणी चालक कोरोना संक्रमित निकला. रोज ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. परतवाड़ा के कोविड-19 अस्पताल में 18 बेड पर प्राथमिक स्वरूप में उपचार किया जा रहा है. लेकिन बेड के साथ साथ कर्मियों की संख्या भी बढ़ाना जरुरी है, जिससे कोरोना संक्रमितों पर उचित समय पर उपचार हो सके.

नगर रचनाकार पवार की मौत
अचलपुर पालिका में कुछ ही माह पूर्व नियुक्त हुए नगर रचना अधिकारी संजय पवार (54) की कोरोना से मौत हुई. पुणे के स्वार गेट निवासी पवार ब्राम्हणसभा कालोनी में किराये से रहते थे. कुछ ही दिन पूर्व उनकी तबियत बिगड़ने से अमरावती पीडीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया, लेकिन उपचार के दौरान ही उनकी मौत हुई.  

जांच रिपोर्ट देरी से क्यों?
जुड़वा नगरी में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. परतवाड़ा के मिश्रा लाइन निवासी व्यापारी ने 27 जुलाई को थ्रोट स्वैब दिया, जिसकी रिपोर्ट 2 अगस्त को पाजिटिव मिली. 27 से 2 अगस्त तक वह किसके संपर्क में आये. 7 दिन बाद रिपोर्ट मिलने से उन्हें निजी अस्पताल में ही दाखिल करना पड़ा.