Flying squads to check fees of private hospitals, decision on tightening arbitrary recovery

    अमरावती. प्रादेशिक पर्यटन योजना में भातकुली तहसील के सांसद आदर्श ग्राम धामोरी  के नियोजित कार्यों के लिए विगत सप्ताह में 30 लाख की निधि उपलब्ध हुई थी. पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के निरंतर प्रयासों से अगले चरण के 85 लाख रूपए भी सरकार द्वारा वितरित किए गए है. जिसे प्रलंबित विकास को गति मिलेगी.

    पर्यटन मंत्री ठाकरे को निवेदन भेजा

    धामोरी में विकास कार्यों के लिए 2.05 करोड़ निधि मंजूर है. जिसमें 30 लाख रूपये निधि 2 चरणों में प्राप्त हुई. नियोजित कार्यों के लिए निविदा प्रक्रिया पूर्ण हुई है. लेकिन पर्याप्त निधि उपलब्ध नही होने से कामों में बाधाएं उत्पन्न हो रही थी.

    पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

    धामोरी  में मुख्य मार्ग से तालाब तक कांक्रीटीकरण व पेविंग ब्लाक के लिए 43 लाख 30 हजार, स्वच्छतागृह निर्माण के लिए 11 लाख 70 हजार,  तालाब सौंदर्यीकरण के लिए 25 लाख, तालाब के आऊटलेट पर छोटे पुल के निर्माण के लिए 22 लाख निधि मंजूर है. पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से व बालगोपालों को खेलने के लिए 40 लाख रूपए की निधि से खिलौने भी लगाए जाएंगे.

    धामोरी में बिजली आपूर्ति व सौर उर्जा पथ दीपों के लिए 25 लाख 60 हजार रूपये, पेयजल के लिए 20 लाख 50 हजार रूपये निधी मंजूर है. आकस्मिक खर्च के लिए 7.52 लाख तथा सेंटेज चार्जेस 9.40 लाख के प्रावधान को प्रशासकीय मंजूरी दी गई है.