अकारण घूमने वालों पर डंडे बरसे  160 बाइक डिटेन, 50 पर कार्रवाई

Loading

अमरावती. कोरोना के बढ़ते प्रादूर्भाव को रोकने के लिये शनिवार व रविवार को घोषित सख्त कर्फ्यू के पहले ही दिन शहर में अकारण घूमने वालों की शामत आ गई. पुलिस ने 48 व ग्रामीण पुलिस ने 17 जगहों पर फिक्स प्वाइंट पर नाकाबंदी लगाकर वाहनों की पड़ताल की. सड़क पर निकलने का उचित कारण नहीं बताये जाने पर वाहन चालकों पर पुलिस ने डंडों का प्रसाद दिया. सुबह से ही पुलिस की टीमें सड़क पर उतरकर कर्फ्यू को सख्त बनाने में लगी रही. 160 टू विलर डिटेल की गई. 50 से अधिक लोगों पर कर्फ्यू तोड़ने के मामले दर्ज किए है. शहर में 700 और ग्रामीण में 1,500 अधिकारी-कर्मी कर्फ्यू में तैनात रहे. 

48 फिक्स प्वाइंट 
पुलिस आयुक्तालय सीमा में राजापेठ थाना क्षेत्र के दस्तुरनगर, फर्शी स्टाप, रविनगर, गोपालनगर, कंवनरनगर, फ्रेजरपुरा थाना परिधि के वडाली नाका, चपरासीपुरा, यशोदानगर, कल्याणनगर, प्रशांतनगर, कोतवाली थाना के चित्रा चौक, जवाहर रोड, रेलवे स्टेशन, गांधी चौक, राजकमल, इर्विन चौक, कॉटन मार्केट रोड, होटल आदर्श रोड, चौधरी चौक, खोलापुरी गेट थाना क्षेत्र के अंबागेट, हनुमाननगर, साबनपुरा, सक्करसाथ चौक, भातकुली बस स्टैंड, नागपुर गेट के जमील कालोनी, टांगा पडाव, पठान चौक, गाडगेनगर थान क्षेत्र के विलासनगर, कठोरा नाका, शेगांव नाका, गर्ल्स हाईस्कूल चौक, नवसारी, बडनेरा थाना क्षेत्र के जूनी बस्ती, नईबस्ती, आठवडी बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, नांदगांव पेठ थाना परिधि के राहटगांव समेत अन्य 48 जगहों पर फिक्स प्वाइंट लगाए गए. 

CP सड़क पर उतरे
कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराने के लिये सीपी संजय कुमार बाविस्कर खुद सड़क पर उतरे. उन्होंने दोपहर में शहर का दौरा किया. शहर के विभिन्न फिक्स प्वाइंट पर प्रत्यक्ष पहुंचकर समीक्षा की. क्राइम ब्रांच, क्यूआरटी पथक भी तैनात रहे. 

बाहर ना निकले नागरिक
कर्फ्यू के चलते शहर में नाकाबंदी, पेट्रोलिंग, वाहनों की जांच चल रही है. अकारण घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. कोरोनो की चैन तोड़ने के लिए नागरिक घर से बाहर ना निकले. अपना और अपने परिवार का ध्यान रखे.-संजय कुमार बाविस्कर, सीपी

नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई
ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों की अधिक भीड़ होती है. ऐसे में कार्रवाई कम की जाती है. लेकिन अनावश्यक रूप से घूमने वालों व नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई जारी है.-डा. हरिबालाजी, एसपी