पहले ही दिन 8 वाहनों पर कार्रवाई, नो एंट्री पर प्रभावी अमल

अमरावती. ट्राफिक व्यवस्था सुधारने व दुर्घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश से 18 नवंबर से सिटी में लगाई गई नो एंट्री में खुले आम भारी व हल्के वाहन दौड़ते नजर आये. जिसे देखते  ट्राफिक के पूर्व व पश्चिम विभाग ने कार्रवाई के लिए अभियान चलाया. जिसमें 8 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना वसूला है. 

प्रत्येक से 500 रुपए जुर्माना वसूला

ट्राफिक के पश्चिम जोन अंतर्गत पुलिस निरीक्षक राहुल आठवले के मार्गदर्शन में नो एंट्री में दौड़ने वाले 8 वाहनों पर कारवाई की गई. जिसमें प्रत्येक वाहन से 500-500 रुपए वसूले गए.

इसी तरह पूर्व विभाग में भी कुछ वाहनों पर कार्रवाई करने की जानकारी पुलिस निरीक्षक अशोक लांडे ने दी.

ट्रैवल्स के लिये क्या नियम?

शहर में बेधड़क दौड़ रही ट्रैवल्स बसों के लिये नो एंट्री में क्या नियम है? इसको लेकर प्रश्न उपस्थित हो रहे है. क्योंकि ट्रैवल्स बसों की शहर में बेधड़क एंट्री के कारण बढ़ती दुर्घटनाएं के चलते शहर के बाहर लगभग 5-6 वर्ष पहले वेलकम पाइंट पर ट्रैवल्स को स्टापेज दिया गया है, लेकिन उसके बाद भी ट्रैवल्स बसें पंचवटी जैसे सर्वाधिक चहल-पहल वाले क्षेत्रों से सरपट दौड़ रही है. इतना ही नहीं बल्कि बडनेरा पुलिस स्टेशन की बगल में ही ट्रैवल्स बसों का स्टापेज है. जो नो एंट्री के बाद भी शुरू रहने से लोग अचंभित है. राजकमल चौक पर बुधवार को सुबह 11 बजे पीक अवर में पृथ्वी ट्रैवल्स की बस यात्रियों को सवार करते बेधड़क दिखी. ट्राफिक के पश्चिम जोन में सर्वाधिक भारी व मालवाहक वाहन दौड़े. हालांकि भारी वाहन चालकों व मालिकों का कहना है कि हमें जानकारी ही नहीं होने से नो एंट्री का उल्लंघन हुआ है. यदि पता होता तो उल्लंघन नहीं होता.