रात 10 बजे के बाद तेज होगी कार्रवाई, लाऊड स्पीकर से करेगे घोषणा

अमरावती. अन्य त्यौहारों की तरह थर्टी फस्ट पर भी कोरोना महामारी का साया है. थर्टी फस्ट की रात 10 बजे से समूचे सिटी में कड़ा लॉकडाउन कर कार्रवाई करने के आदेश सीपी डा.आरती सिंह ने दिए है. लाऊड स्पीकर से घोषणा कर सभी को अंतिम सूचना दी जाएगी, जिसके बाद भी ना माने तो सीधे आपत्ती व्यवस्थापन कानून के तहत कार्रवाई होगी.

बार-रेस्टारेंट संचालकों को सूचना

सीपी.डा.आरती सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण थर्टी फस्ट पर शासन की ओर से कोई छुट नहीं दी गई है. इस बारे में रेस्टारेंट-बार संचालक की मीटिंग लेकर सूचना दी है. रात 10 बजे के बाद पुलिस नाकाबंदी कार्रवाई कर अभियान छेड़ेगी. शराब पीकर वाहन चालने वालों पर ड्रकन ड्राइव के तहत कार्रवाई होगी, जबकि तेज रफ्तार से बाइक दौड़ाने, फैन्सी नंबर प्लेट वाले वाहनों को डिटेन किया जाएगा.

मंगलसूत्र चोरों के लिए पैदल पेट्रोलिंग

झपटमार विशेष समय में ही मंगलसूत्र चोरियों को अंजाम देते है, इसीलिए उक्त टाइमिंग व दिन पर पुलिस की पैदल पेट्रोलिंग गश्त लगाई है. लॉजेस चेकिंग, नाकाबंदी प्वाइट, रफ्तार से दौड़ने वाले वाहन व फैन्सी नंबर प्लेट वाले वाहनों के खिलाफ मुहिम छेड़ी है. सीसीटीवी कैमेरा फुटेज के आधार आरोपियों की तलाश शुरु है.

1 माह में 26 होटलों पर कार्रवाई

सीपी के आदेश पर 1 माह से अवैध शराब, गुटखा, जुआ व होटल-बार के खिलाफ मुहिम चलाई गई. जिसमें 26 होटल-ढाबा पर आपत्ती व्यवस्थापन कानून के तहत कार्रवाई की गई. जबकि अवैध शराब के 11 केसेस कर 1 लाख 3758 रुपए का माल जब्त किया. 3 जुआ केसेस से 18970 रुपए का माल जब्त किया. वहीं गुटखा व कबाड की 1-1 केसेस की गई.