नागरिकों को दें आक्सीजन पार्क में प्रवेश, पूर्व पालकमंत्री डा. देशमुख ने की मांग

    Loading

    अमरावती. कोरोना काल में लोगों को आक्सीजन का महत्व समझ आने से अब नागरिकों ने पूर्व पालकमंत्री सुनील देशमुख से यह आक्सीजन पार्क खुला करने की मांग की है. नागरिकों की मांग जायज होने तथा संपूर्ण जिला अनलाक होने से आक्सीजन पार्क भी नागरिकों के लिए खुला करने की मांग पूर्व पालकमंत्री सुनील देशमुख ने की है.

    उन्होंने इस संदर्भ में पत्र जारी करते हुए कहा कि गत एक वर्ष से कोरोना के कारण यह पार्क बंद किया गया, लेकिन अब आंकड़े कम होने के बावजूद निर्सगप्रेमियों के लिए यह खुला नहीं किया गया. लाकडाउन समाप्त होने से केवल उद्घाटन नहीं होने से नागरिक इसका लाभ नहीं ले पा रहे है. इसलिए उद्घाटन की औपचारिकता न कर नागरिकों के लिए यह पार्क खुला करने की मांग डा. देशमुख ने की है. 

    महाराष्ट्र के लिए बना माडेल

    जुलाई 2017 से डंपिग ग्राउंड की जगह आक्सीजन बनाने का निर्णय लिया. यहां पर बरगद, पीपल, इमली, नीम, मोह, बेहडा आदि बड़े बड़े पौधे लगाए गए. गत चार वर्ष में यह पौधे काफी बड़े और हरे भरे बने है. 14 वे वित्त आयोग की निधइ से 45 लाख रुपये खर्च कर जगह को चेनलिंग फेसिंग किया गया. वनक्षेत्र के पर्यटन स्थलों का विकास इस योजना से 2.5 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध करायी.

    इस पार्क में विश्रांति के लिए पैगोडा, छोटा कैक्टस गार्डन उद्यान, ओपन जिम, सोलर लाइट की व्यवस्था, सड़क और पेयजल की व्यवस्था की. यह पार्क जिले के लिए नहीं तो महाराष्ट्र के लिए माडल बना है, लेकिन नागरिकों के लिए खुला नहीं किए जाने से लोगों में निराशा फैली है. इसलिए यह पार्क लोगों के लिए खुला करने की मांग देशमुख ने की है.