Bogus Seeds

Loading

अमरावती. राज्य में बुआई के 20 प्रतिशत क्षेत्र में सोयाबीन बीजों को लेकर शिकायतें प्राप्त होने के बाद भी महाबीज द्वारा दखल नहीं लिये जाने से अमरावती युवक कांग्रेस ने गुरुवार को अकोला महाबीज कार्यालय में जमकर हंगामा मचाया. किसानों को न्याय देने की मांग को लेकर प्रदेश महासचिव सागर देशमुख ने कार्यालय में ही सड़ा हुआ सोयाबीन फेंक दिया और कार्यकर्ताओं ने न्याय मिलने तक ठिया देने का निर्णय लिया. युकां के इस आंदोलन से हड़बड़ाये प्रशासन ने 4 घंटे बाद उनकी मांग मंजूर कर न्याय देने का लिखित आश्वासन दिया. 

विदर्भ से 10,000 शिकायतें
सागर देशमुख के नेतृत्व में किये गये इस आंदोलन में अधिकारियों पर कार्यकर्ता जमकर बरसे. बोगस बीज वितरित करने के बाद भी कंपनी ने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की? बोगस कंपनी को ब्लैक लिस्ट क्यों नहीं किया? इसका जबाव मांगा. लॉकडाउन के कारण पहले ही खेतमाल का नुकसान होने से किसान आर्थिक संकट में है. ऐसे में किसानों को राहत देने की बजाए यदि महाबीज भी किसानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करता है तो यह शर्मनाक है. 

4 घंटे के बाद मिला न्याय
युवक कांग्रेस के आंदोलन की दखल लेते हुए प्रशासन ने मांगे मंजूर करने का लिखित आश्वासन दिया, जिससे अब किसानों को न्याय मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है. बोगस बीज निकलने वाले किसानों को बीज देने के साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की मांग मंजूर की है. आंदोलन में सागर देशमुख, महेश गणगणे, अंशुमन देशमुख, विजयसिंग राजपुत, योगेश परसे, महेश ढगे, शिवम कायंदे, पंकज मोरे, बाबुराव शिंदे, भगवान पंडागले, श्रीहरी इंगोले, विकास इंगले, साजिद इकबाल, शुभम तिडके, अनिल पटेल, कपील राजदेव, सागर कावरे, पराग कांबले, मो. शारीक आदि उपस्थित थे.