Broke off engagement for dowry, the bride's father lodged a complaint at the police station

Loading

वरुड. अमरावती जिले की वरुड तहसील में दहेज देने से इंकार करने पर वर पक्ष द्वारा सगाई  तोडने का मामला सामने आया है.   वधु पक्ष के घर धुमधाम से सगाई समारोह निपटाने के बाद वर पक्ष ने  दहेज में 3 लाख रुपए की मांग की. न मांग पूरी करने की असमर्थता जताने पर वर पक्ष ने सगाई तोड़ दी. इस मामले में अनिल नामदेवराव मालोदे (51) ने पुलिस वर पक्ष के 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी.

भावि वधु के पिता ने पुलिस में बताया है कि शेंदूरजना घाट परिसर निवासी शुभम बागडे के साथ उनकी पुत्री  का विवाह तय हुआ. 3 जुलाई को जरुड स्थित उनके  घर में सगाई हुई. सगाई से पहले बागडे परिवार ने दहेज की कोई मांग नहीं की. वधु पक्ष ने सगाई में 7 ग्राम सोने की अंगुठी व 15 ग्राम सोने की चेन शुभम को दी. इसके साथ ही कपड़े पर खर्च किया. लेकिन सगाई के बाद आरोपी शुभम सहित अन्य सभी ने उनसे 3 लाख रुपए नगद दहेज मांगा. 

युवती की बदनामी: लेकिन मालोदे परिवार ने दहेज की यह रकम देना संभव न होने की बात बतायी. जिसके बाद आरोपियों ने सगाई तोड़ दी. इतना ही  नहीं तो अंगुठी, चेन वापस लौटाने से इंकार किया. लडकी की बदनामी की.  अनिल मालोदे की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.