arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

दर्यापुर. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में व्यापारी प्रतिष्ठानों में सेंधमारी कर लाखों रुपयों का माल चुराने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा हैं. दर्यापुर पुलिस व स्थानीय अपराध शाखा परतवाडा द्वारा की गई इस कार्रवाई में एक 14 वर्षीय नाबालिग समेत 2 आरोपियों को मंगलवार की देर रात गिरफ्तार किया गया. आरोपियों में नाबालिग के अलावा राजा मावस्कर (30, बोरगांव, मध्य प्रदेश) है. जबकि अनिल कालमा धुर्वे (21, मध्य प्रदेश) फरार है.

गिरफ्तार नाबालिग आरोपी को अमरावती के बालगृह में भेजा गया है. जबकि फरार आरोपी की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है. यह कार्रवाई थानेदार रमेश आत्राम, पुलिस उपनिरीक्षक रविकिरण खंडारे, पुलिस निरीक्षक प्रिया उमाटे समेत पुलीस कर्मी सौरभ धरमठोक, विनोद वाकपांजर आदि ने की है.

2.44 लाख का माल जब्त

पुलिस ने उनके पास से 17 मोबाईल, एक स्मार्ट वॉच, एक बाइक, 13 हजार 120 रुपए नगद इस प्रकार 2 लाख 44 हजार 35 रुपए का माल जब्त किया है. शहर के गांधी नगर परिसर के भाईजी मोबाईल गैलरी व बस स्टैंड के सामने स्थित लक्ष्मी मोबाइल गैलरी में 17 जनवरी की रात तीन चोरों ने सेंध लगाकर 2 लाख 40 हजार रुपए के मोबाईल व अन्य साहित्य चुराया था. तिनों चोरों की हरकतें सीसीटीवी कैमरें में कैद होने के बाद पुलिस सरगर्मी से चोरों की तलाश कर रही थी. इसी तलाश दौरान यह कार्रवाई की गई है.

5 अपराध कबूले

पुलिस की जांच में आरोपियों ने 5 अपराध कबूले हैं. उन्होंने दर्यापुर, परतवाडा, चांदूर बाजार, अंजनगांव सुर्जी व अमरावती शहर समेत मध्यप्रदेश में भी चोरी की घटना को अंजाम देने की बात उन्होंने कबुली है. इस सेंधमारी में लिप्त तीनों आरोपी मध्यप्रदेश के होने की जानकारी पुलिस जांच में सामने आयी है. मध्यप्रदेश के कुछ लोग विगत 3 – 4 माह से जिले में रहकर आस पास के क्षेत्र में रात के समय चोरी करने की जानकारी पुलिस को मिली थी. आरोपी चोरी के माल के साथ मध्यप्रदेश जाने की फिराक में थे. इस दौरान पुलिस ने ट्रैप रचकर आरोपियों को हिरासत में लिया. इनसे औरा मामले सामने आने की अनुमान है.