2231 candidates are in the fray for 994 seats in Thane district

Loading

अमरावती. ग्राम पंचायत चुनाव भले की निपट गए हो, लेकिन जिले में 16 ग्रापं सीटें ऐसी हैं, जहां एक भी वैध नामांकन प्राप्त नहीं हुए है. इन सीटों के लिए उपचुनाव लिए जाएंगे. दर्यापुर तहसील में 5, अचलपुर में 4 तथा धारणी तहसील में 7 ग्रापं सीटों पर एक भी वैध नामांकन प्राप्त नहीं होने से निकट भविष्य में उपचुनाव लिए जाएंगे. 

सरकार को दी जानकारी

जिला उपचुनाव अधिकारी वर्षा पवार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस संदर्भ में सरकार को जानकारी दी गई है. वरिष्ठस्तर के निर्देशों के बाद उपचुनाव को लेकर कार्रवाई की जाएगी. 

नामांकन प्राप्त नहीं होने वाली सीटें

दर्यापुर 5

अचलपुर 4

धारणी 7

कुल 16

आचार संहिता समाप्त, अधिसूचना को एक्सटेंशन

ग्राम पंचायत आम चुनावों के तहत मतदान और मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने के कारण राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनावी आचार संहिता समाप्त होने की घोषणा की है. इस बीच, चुनाव परिणामों की अधिसूचना प्रकाशित करने की समय सीमा 29 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. इससे पहले अधिसूचना जारी करने 21 जनवरी की तिथि तय गई थी.

लेकिन निर्वाचित ग्राम पंचायतों और उनके निर्वाचित सदस्यों की संख्या अधिक होने से चुनाव परिणामों की अधिसूचना में कोई त्रुटि ना रहे व निर्वाचित सदस्य के पूर्ण नाम, प्रभाक क्रमांक, सीट, श्रेणी आदि के साथ सटीक रूप से अधिसूचना प्रकाशित करने राज्य चुनाव आयोग ने एक्सटेंशन दिया है.