ठंड में सड़क पर रात गुजार रहे बच्चू, किसानों के साथ सह रहे हर परेशानी

अमरावती. राज्य का एक मंत्री दिल्ली की सड़क पर रात गुजार रहा है. कड़ाके की ठंड के बाद भी उफ तक नहीं कर रहा है. आंदोलनकारी किसानों के सुख-दुख में कंधे से कंधा मिलाकर जुटा है. अमरावती से मोटर साइकिल पर दिल्ली पहुंचे राज्यमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू लगातार 5 दिनों से हर वह दुख-तकलीफ झेल रहे है. जो आंदोलनकारी किसान सहन कर रहे है.   

आंदोलन में इकलौते मंत्री 

उनके साथ दिल्ली गए एक किसान ने बताया कि कड़ाके की ठंड के बीच दिल्ली में किसानों के साथ सड़कों पर चादर बिछाकर रात गुजार रहे हैं. ओढ़ने के लिए भी कंबल किसी मांग लेते हैं. इतना ही नहीं सड़क पर ही आंदोलनकारी किसानों के साथ ही वे जमीन पर रुखा सूखा भोजन कर लेते हैं. उनकी किसानों के लिए यह शिद्दत की सभी ओर चर्चा है. पूरे आंदोलन में एक अकेले मंत्री है, जो इस तरह किसानों के साथ खड़े हैं.  

6 दिनों से किसानों के साथ आंदोलन पर

बच्चू गत 4 दिसंबर को अपने कार्यकर्ताओं के साथ बाइक पर सवार होकर गुरुकुंज मोझरी से दिल्ली की ओर निकले 10 दिसंबर को वे दिल्ली पहुंचे.  रोजाना लगभग 200 किमी तक उन्होंने बाइक चलाकर यह 1170 किमी से अधिक यह सफर तय किया. गत 6 दिनों से बच्चू किसानों के साथ उनकी मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

बच्चू कडू जिले के अकेले ऐसे नेता है. जो किसानों का इस स्तर तक साथ दे रहे हैं. कृषि बिल रद्द करवाने की मांग को लेकर यह आंदोलन जारी है. बच्चू का मानना है कि केन्द्र सरकार  किसानों के साथ वादा खिलाफी कर रही है. कृषि बिल किसानों के लिए अन्यायकारी है.