Social distancing stripped in tehsil office

Loading

परतवाड़ा. पंजीयन व मुद्रांक शुल्क विभाग में दस्तावेजों का पंजीयन कराने के लिए आने वाले नागरिकों को कार्यालय के सामने बारिश में भीगते हुए कतार में लगने पर विवश होना पड़ रहा है. संकरी जगह में बने इस सरकारी कार्यालय में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ रही है.

कनेक्टिविटी का अभाव 
अचलपुर सहायक दुय्यम निबंधक कार्यालय के माध्यम से सरकारी तिजोरी में सर्वाधिक राजस्व जमा होता है, लेकिन यहां पर सुविधाओं का अभाव है. इस कार्यालय की नई इमारत के लिए जगह उपलब्ध है, लेकिन निधि की प्रतीक्षा में यह काम अटका है. करोड़ों रुपए का राजस्व जमा करने वाला यह कार्यालय इस समय छोटी सी जगह में चलाया जा रहा है. यहां पर लोगों को बैठने तक की सुविधा नहीं है. कनेक्टिविटी के अभाव के कारण लोगों को घंटों का इंतजार करना पड़ता है. अपनी बारी का इंतजार करने वाले लोगों को खड़े रहने के लिए शेड तक नहीं है. कार्यालयीन स्तर पर सुविधा देने का प्रयास किया जाता है, लेकिन वह पर्याप्त नहीं है.

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
वहीं दूसरी ओर कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी को लेकर फिजिकल डिस्टेंसिंग अनिवार्य की गई है, लेकिन जगह के आभाव में इस कार्यालय में इस नियम की सरेआम धज्जियां उड़ रही है. ना चाहते हुए भी नागरिक पास-पास चिपकर खड़े रहने पर विवश है.

बैठने तक की जगह नहीं
दस्तावेज पंजीयन के लिए रोजना 100 से अधिक नागरिक आते हैं, लेकिन कार्यालय में सुविधा का अभाव होने के चलते नागरिकों को तकलीफ हो रही है. उन्हें पर्याप्त सुविधा मिले, इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी तुरंत प्रयास करें.-बजरंग खंडेलवाल, नागरिक

सुविधा देने का प्रयास
कार्यालय की जगह छोटी होने के कारण परेशानी हो रही है. पंजीयन के लिए हम लोगों को एसएमएस व मोबाइल फोन द्वारा संपर्क कर समय दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद कई लोग कार्यालय के सामने भीड़ करते हैं. पंडाल की व्यवस्था करने पर भी हम ध्यान देंगे.-वीएन बनसोड, सहायक दुय्यम निबंधक