SDO inspects Containment Zone

अमरावती. महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं. लोगों की सुरक्षा के लिए कोरोनाग्रस्त मरीज के संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन रहने की चेतावनी भी दी जा रही है. बावजूद इसके कंटेनमेंट जोन बगैर मनपा को बताये ही गायब हो रहे है. कई क्षेत्रों में तो कंटेनमेंट जोन तोड़कर नागरिकों ने ही आवागमन शुरू कर दिया है. जहां एक ओर मनपा नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर मनपा के कंटेनमेंट जोन बगैर बताये तोड़नेवालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? या फिर मनपा प्रशासन इससे अनभिज्ञ है, यह सवाल खड़ा हो रहा है.

120 से अधिक जोन 
शहर में 120 से अधिक कंटेनमेंट जोन तैयार है. जबकि मरीजों की संख्या भी 550 से अधिक है. बावजूद इसके कंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन कर खुलेआम लोग इस क्षेत्र से भी आना जाना कर रहे है.

क्वारंटाइन भी खुले आम
घरों में ही क्वारंटाइन रहने के आदेश के बावजूद लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. मनपा ने 250 से अधिक टीम नियुक्त की है, क्या इस टीम को भी लोगों द्वारा तोड़े गये कंटेनमेंट जोन दिखाई नहीं दे रहे है? ऐसा सवाल नागरिकों द्वारा उठाया जा रहा है.