Constable Redheath Arrest with API caught taking bribe of 5,000

Loading

अमरावती. 5,000 रुपए की रिश्वत लेते सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआइ) राहुल रामधन जाधव (40, अर्जूननगर) और एक पुलिस कांस्टेबल वैभव अशोकराव डोइफोडे (33, नागपुरी गेट, ब.नं.1517) को एन्टी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. थाने में दर्ज केस में से नाम निकालने के लिये यह रिश्वत मांगी गई थी.

आरोपी का नाम हटाने मांगी कैश
एसीबी के अनुसार शिकायतकर्ता का भांजा जमील कालोनी समीप छायानगर का निवासी है. उसके खिलाफ नागपुरी गेट पुलिस थाने में एक अपराध दर्ज है. आरोपियों में से नाम हटाने तथा सहयोग करने के लिए एपीआई जाधव ने शिकायतकर्ता से 5,000 की डिमांड की. एसीबी ने इस रिश्वत की डिमांड की पड़ताल कर मंगलवार को नागपुरी गेट पुलिस थाने में ट्रैप लगाया. इस दौरान जाधव उपस्थित नहीं होने से पुलिस कांस्टेबल डोइफोडे ने यह रिश्वत की रकम स्वीकारने का प्रयास किया. लेकिन शिकायतकर्ता ने डोइफोडे को रकम नहीं दी. जिससे एसीबी ने बुधवार को नागपुरी गेट थाने में दोबारा ट्रैप लगाया. इस समय एपीआई जाधव द्वारा शिकायतकर्ता से 5,000 की रकम स्वीकारते ही एसीबी ने एपीआई जाधव समेत कांस्टेबल डोइफोडे को गिरफ्तार कर लिया.

लॉकडाउन में ACB की पहली कार्रवाई
लॉकडाउन में शहर में एसीबी की यह पहली कार्रवाई है. एन्टीकरप्शन ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक श्रीकांत धीवरे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंजाबराव डोंगरदिवे, पुलिस उपअधीक्षक गजानन पडघन के मार्गदर्शन में जांच अधिकारी पुलिस निरीक्षक राहुल वसंत तसरे के दल के विनोद कुंजाम, युवराज राठोड, वैभव जायले, सुनील जायेभाये व चालक सतीश किटुकुले ने ट्रैप में हिस्सा लेकर यह कार्रवाई की.