There was chaos in the intersections - vehicles increased, signal closed
File Photo

    Loading

    अमरावती. शहर में घटते कोरोना संक्रमण के चलते सोमवार से अनलाक में और छूट मिलने की संभावना है. लेकिन अनलाक से पहले ही शहर के नाकाबंदी और फिक्स पाइंट हटा दिए गए है. कुछ जगहों पर पुलिस बिना वजह घूम रहे नागरिकों की जांच तो कर रही है, लेकिन यह मात्र खानापूर्ति देखी जा रही है. शहर से पुलिस के फिक्स पाइंट और नाकाबंदी हटा दिए जाने से ही शहरवासी अब बेरोक-टोक होकर जहां-वहां बेखौफ घूमते दिखाई देने लगे है. 

    45 फिक्स, 7 नाकाबंदी पाइंट बंद

    शहर में बढ़ती भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत 45 स्थानों पर फिक्स पाइंट तथा 7 स्थानों पर नाकाबंदी पाइंट बनाए गए थे. हर जगह पुलिस नागरिकों से पूछताछ कर रही थी, और बेवजह घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी. लेकिन अब शहर में केवल दो से तीन नाकाबंदी और चार से पांच फिक्स पाइंट पर ही नागरिकों से पूछताछ की जा रही है. यह पूछताछ भी औपचारिकता बनकर रह गई है. जिससे अपरान्ह 4 बजे तक सड़कों पर नागरिकों की भारी भीड़ देखने मिल रही है. 

    दस्तावेजों की जांच शुरू

    शहर पुलिस का अभियान कमजोर पड़ने से ही लोगों में अब कार्रवाई का भय नहीं है. लेकिन शहर के कुछ चौराहों पर पुलिस दल वाहन चालकों के दस्तावेजों की जांच कर रहा है.  शहर के कठोरा नाका, शेगांव नाका, पंचवटी चौक, यातायात कार्यालय तथा राजकमल चौक में  पुलिस बेवजह घूमते दिखाई देने वालों को रोककर उनके दस्तावेजों की जांच कर रही है. 

    अकारण घूमने वालों पर कार्रवाई शुरू 

    शहर में अब कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. लेकिन कोरोना का खतरा टला नहीं है. इसलिए फिर एक बार शहर में बिना वजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का नियोजन किया गया है. सभी को नियमों का पालन करना अनिवार्य है. – किशोर सूर्यवंशी, ट्राफिक एसीपी