सीपी ने परखी ट्राफिक की नब्ज, 3 पुलिस कर्मियों को नोटिस

अमरावती. पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह ने गुरुवार को शहर के जयस्तंभ चौक, प्रभात चौक, चित्रा चौक तक यातायात व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान फिक्स पॉइंट से नदारद मिले 3 ट्राफिक पुलिस कर्मियों को नोटिस जारी की गई. जिसके बाद इर्विन चौक स्थित यातायात विभाग को सरप्राइज भेंट देकर निरीक्षण किया.

विभाग का औचक निरीक्षण

सीपी ने परिवहन शाखा कार्यालय का निरीक्षण कर वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों से कामकाज का जायजा लिया. पुलिस निरीक्षक राहुल आठवले और प्रवीण काले के साथ परिवहन व्यवस्था पर चर्चा की. ट्रैफिक जाम न हो इसका ध्यान रखे, सड़क पर खड़े वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों की कड़ी जांच करें, फैंसी नंबर प्लेट वाले वाहनों पर कार्रवाई करें, संदिग्ध पाए जाने पर वाहन की जांच करें, तेज गति से यातायात पर नजर रखें, अवैध वाहन यातायात के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के सख्त निर्देश इस समय उन्होंने अधिकारियों को दिए.

ऑटो डील रिकॉर्ड जांचें

शहर यातायात की समीक्षा के दौरान सीपी ने मालवीय चौक पर ऑटो डील के सामने वाहन रोक कर ऑटो डील के माध्यम से की जा रही वाहनों की बिक्री की जानकारी लेने पुलिस इंस्पेक्टर से कहा. इसके अनुसार, कोतवाली पुलिस निरीक्षक शिवाजी बेचाटे और परिवहन शाखा के पुलिस निरीक्षक राहुल आठवले ने ऑटो डील के रिकॉर्ड जांचें. जिसमें पाया गया कि ऑटो डीलर नियमानुसार वाहन खरीदी – बिक्री करते है.