कर्फ्यू में सिर्फ 6 से 11.30 तक छूट, 15 अगस्त पर प्रशासन का निर्णय

अमरावती. शनिवार व रविवार को शहर में कर्फ्यू आयोजित किया है. सुबह 6 से 11.30 बजे तक कर्फ्यू में शिथिलता के आदेश जिला आपत्ती व्यवस्थापन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दिये है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी को दक्षता का पालन कर स्वतंत्रता दिवस मनाने का आह्वान जिलाधिकारी नवाल ने किया है. जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी के हाथों सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जायेगा.    

वर्ना होगी कार्रवाई
स्वतंत्रता दिवस पर सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजित करने के लिए भी अनुमति नहीं दी गई है. यदि कोई कार्यक्रम आयोजित करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. छूट केवल शासकीय कार्यक्रमों के लिए दी गई है.

विभागीय आयुक्त कार्यालय में ध्वजारोहण
भारतीय स्वतंत्रता का 73वां स्थापना दिन 15 अगस्त को शान के साथ मनाया जायेगा. राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के हाथों शनिवार को विभागीय आयुक्त कार्यालय के प्रांगण में तिरंगा लहरायेगी. कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना के तौर पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सभी दक्षताओ का पालन किया जायेगा. 

ध्वजारोहण रद्द 
पूर्व पालकमंत्री डा. सुनील देशमुख के जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित किये जानेवाला स्वतंत्रता दिन का कार्यक्रम इस वर्ष कोरोना के चलते रद्द किया गया है. कार्यक्रम आयोजित करने पर 10 से अधिक लोग जमा होंगे, जो नागरिकों के लिए खतरा साबित हो सकता है. इसलिए नागरिकों की सुरक्षितता को ध्यान में रखते हुए यह कार्यक्रम रद्द किये जाने की जानकारी सचिव विनोद मोदी ने दी है. 

आज 7 बजे प्रतिष्ठान होंगे बंद 
15 अगस्त के चलते प्रशासन ने भले ही कर्फ्यू में छूट देने का निर्णय लिया है, लेकिन कर्फ्यू में शुक्रवार की शाम 7 बजे से ही शहर के प्रतिष्ठान व्यापारियों को बंद करने होंगे. शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया है.