अनलाक में छूट बढ़ाने पर 1-2 दिन में फैसला, जिले में कोरोना पर काबू

    Loading

    अमरावती. शहर समेत जिले में कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. जिससे ब्रेक द चेन अंतर्गत प्रथम श्रेणी में अनलाक किए गए जिले में दी जा रही छूट को बढ़ाने पर एक-दो दिन में फैसला लिया जाएंगा. कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद ही यह निर्णय लिये जाने की जानकारी कलेक्टर शैलेश नवाल ने दी. 

    नियमों का पालन करना जरूरी 

    जिले में फेरवरी महीने से कोरोना की दूसरी लहर के चलते डेली औसतन 1 हजार कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे थे. जबकि 20 रोगियों की मौत दर्ज की जा रही थी, लेकिन मई के अंत में जिले में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाना शुरू हुआ. वर्तमान में जिले में पाजिटिविटी रेट 4.6 पर पहुंच गया है. इसके अलावा आक्सीजन बेड की आवश्यकता भी कम होती जा रही है.

    जिससे जिले में पाजिटिविटी रेट व आक्सीजन बेड की संख्या के मापदंड़ के अनुसार जिला तीसरी श्रेणी में शामिल कर 7 जून से लाकडाउन शिथिल किया गया. अब जिला प्रथम श्रेणी में आ गया है. जिससे जीवनावश्यक व गैर जीवनावश्यक दूकानों का समय बढ़ाने को लेकर एक-दो दिन में फैसला जिला प्रशासन द्वारा लिया जा सकता है. 

    प्रथम श्रेणी में आए

    कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन किए जाने के कारण फिर एक बार जिलावासियों ने कोरोना को हराने में काफी हद तक कामयाबी पाई है. जिससे तीसरी श्रेणी से अब अमरावती जिला प्रथम श्रेणी में आ गया है. लेकिन स्थिति की समीक्षा के बाद ही एक-दो दिन में अनलाक में छूट बढ़ाने पर फैसला लेंगे. फिर भी शहर समेत जिलावासियों को कोरोना के त्रिसूत्री नियमों का पालन करना जरूरी है. -शैलेश नवाल, कलेक्टर