परतवाडा में डेंगू, मलेरिया ने पसारे पैर, प्रशासन की उपाय योजनाएं शून्य

परतवाड़ा. अचलपुर पंचायत समिति के अंतर्गत कांडली ग्राम पंचायत के विभिन्न वार्डों में डेंगू-मलेरिया जैसे बुखार से पीड़ित रोगियों की संख्या बढ़ रही है. यहां के दत्तनगर, भवानी नगर, जुनी बस्ती, राम नगर, यशोदा नगर, अंबिका नगर क्षेत्रों में डायरिया, डेंगू और मलेरिया के रोगियों की संख्या अधिक है.  कांडली  ग्राम पंचायत प्रशासन की आबादी को ध्यान में रखते हुए. इस बीमारी के प्रसार के उपाय योजना की जरुरत है. लेकिन ग्राप प्रशासन इस ओर लापरवाह है. मच्छर नाशक दवाओं के  का छिड़काव तक नहीं किया जा रहा है.  जिससे नागरिकों में रोष है. . 

गजबजा रही नालियां चोक

कांडली गांव की सीमा के भीतर विभिन्न आवासीय क्षेत्रों में सफाई की उपेक्षा की जा रही है. नाले की सफाई नहीं होने से बदबू फैल गई है. नालियां चोक हो गई है   पंचायत समिति प्रशासन को तुरंत इन समस्याओं को हल करें, यह मांग नागरिक कर रहे है. ग्रापं प्रशासन का काम संभाल रहे एमएस कास्देकर भी गांव की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रहे है. ऐसा आरोप नागरिक लगा रहे है. 

मच्छर नाशक का छिड़काव जारी

रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, ग्राम पंचायत ने छिड़काव शुरू कर दिया है. और विभिन्न उपाय किए जा रहे है. वार्डों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और नागरिकों में जागरूकता  की जा रही है. हालांकि ग्राम पंचायत प्रशासक का पद रिक्त है, फिर भी प्रशासनिक कार्य सामान्य रूप से किए जा रहे है.

-वीडी मोरे,  ग्राम विकास अधिकारी

मेरा बेटा बीमार 

ग्राम प्रशासन को तत्काल सावधानी बरतने की जरूरत है.  बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं.  मेरा बेटा बुखार से पीड़ित है और एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए.

कमलेश भगोले, नागरिक

मैं बुखार से पीड़ित 

कांडली क्षेत्र में विभिन्न बीमारियों के संबंध में आवश्यक उपाय किए जाने की आवश्यकता है. मुझे बुखार है और शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार ले रहा हुआ. 

-अनिल भारसाकले, कांडली निवासी