शहर में विकास कार्यों को मिलेगी गतित, 3 करोड़ के टेंडर जारी, 61 निविदाएं उठाई

    अमरावती. कोरोना महामारी के कारण शहर के प्रभागों के अनेक विकास कार्य विगत कुछ माह से प्रलंबित पड़े है. बारिश से पूर्व ये काम पूर्ण करना आवश्यक होने के कारण 5 मई को मनपा के निर्माण विभाग व्दारा जिला नगरोत्थान योजना के अंतर्गत 3 करोड़ रूपयों तक की सड़कें, नालियों के कामों की निविदा निकाली गई है. निविदा उठाने के लिए मनपा के निर्माण विभाग में भारी भीड़ दिखाई दी. ठेकेदारों की ओर से 1 लाख, 1.5 लाख, 2 लाख, 2.5 लाख तक के कामों की 61 निविदाएं उठाई जा चुकी है.

    बारिश के पहले काम

    बारिश से पूर्व शहर की प्रलंबित डामरी सड़कें, कांक्रीटीकरण, नालियों की मरम्मत के काम पूर्ण करने है. फरवरी 2022 में मनपा के चुनाव भी है. सितंबर माह में बारिश समाप्त होने के बाद काम पूर्ण करने को केवल 2 से 3 माह ही बचते है. उससे पूर्व ये प्रलंबित कार्य पूर्ण होना आवश्यक है. विविध प्रभागों के नागरिक डामरी सड़कें उखड़ जाने के कारण त्रस्त हो चुके हैं.

    इसलिए बारिश से पूर्व यह सड़कें तैयार नहीं की गई अथवा गड्डे नहीं बुझाए गए तो वाहन चालकों को भारी परेशानियां उठानी पड़ती है. उसी प्रकार यदि क्षतिग्रस्त नालियों की मरम्मत नहीं की गई तो इन नालियों का गंदा पानी सडकों पर से बहने लगेगा. कुछ स्थानों पर नालों के काम भी अपूर्ण पड़े हैं, उन्हें भी पूर्ण करना है. इस प्रकार के छोटे, किंतु महत्वपूर्ण काम जिला नगरोत्थान योजना के अंतर्गत किए जा रहे हैं.

    जल्द शुरू होंगे काम

    जिला नगरोत्थान योजना के अंतर्गत शहर की सड़कें, नालियों के काम पूर्ण करने के लगभग 3 करोड़ रूपयों की 61 निविदाएं निकाली गई है. अत: शीघ्र ही ये काम शुरू होंगे.-रवींद्र पवार, शहर अभियंता, मनपा