जिले को मिले 16,400 डोज, प्रत्येक सेंटर पर 200 डोज का वितरण

    अमरावती. विगत 4 दिनों से वैक्सीन की किल्लत से वैक्सीनेशन ठप था. लेकिन गुरुवार को जिले के लिए 16 हजार 400 डोज वैक्सीन की खेप प्राप्त हो गई है. इसमें कोविशिल्ड के 10 हजार व कोवैक्सीन के 6 हजार 400 डोज मिले है. वैक्सीन की नई खेप आते ही प्रत्येक टीकाकरण सेंटर पर 200-200 डोज का वितरण किया गया.

    इनमें से 4 हजार 500 डोज महानगर पालिका अंतर्गत के 14 वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए दिए गए है. जिससे अब विगत 4 दिनों से बंद टीकाकरण दुबारा शुरु किया गया है. शुक्रवार को शहर व जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीनेशन शुरु रहेंगा. ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को दी. नागरिकों से भी पहले पंजियन करा कर टीकाकरण की अपील की जा रही है. 

    कभी शुरू-कभी बंद से रोष

    शहर व जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर कभी शुरू तो कभी बंद की नोटिस चस्पा दिखती है. टीकाकरण के इस बंद-शुरू के खेल से लोगों में रोष उमड़ रहा है. हाल ही में वैक्सीन की जो खेप मिली है. उसमें केवल एक या दो दिन तक ही टीकाकरण हो सकता है. यदि शुक्रवार का वैक्सीन की नई खेप ना मिली तो शनिवार से टीकाकरण पर फिर ब्रेक लगने का डर कायम है. यहीं वजह है कि वैक्सीन आते ही टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ती है.