Corona test mandatory for traders, corporator issued decree

अमरावती. जिला प्रशासन की ओर से व्यापारियों समेत नागरिकों को राहत देने के लिए ऑड इवन फार्मूले को रद्द करने का निर्णय लिया है. 1 अगस्त से इस निर्णय पर अमल होगा लेकिन शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रहने के चलते रविवार से इस निर्णय पर अमल किया जायेगा, जिसके चलते अब त्योहारों के दिनों में लगातार मार्केट 5 दिन शुरू रहेंगे. 

लॉकडाउन कायम 
शैलेश नवाल ने बताया कि व्यापारियों को राहत दी गई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं रहेगा कि नियमों का पालन भी नहीं करना पड़ेगा. व्यापारियों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग समेत सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना अनिवार्य रहेगा. शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के कारण व्यापारियों को प्रतिष्ठान शतप्रतिशत बंद रखने होंगे, जिसमें केवल कृषि केंद्र, मेडिकल, नर्सिंग होम, गैस सेवा, नाला सफाई, महावितरण सेवा को अनुमति रहेगी. सोमवार से शुक्रवार तक व्यापारियों को सुबह 9 बजे से रात 7 बजे तक ही प्रतिष्ठान खुले रखने होंगे. 

वर्ना होगी कार्रवाई
व्यापारियों द्वारा लगातार डिमांड करने पर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. लेकिन इस दौरान मनपा की टीम की ओर से नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. क्योंकि पी-1, पी-2 रद्द हुआ है, लेकिन कोरोना का खतरा बरकरार रहने से नियमों का पालन करना जरुरी है.