त्यौहारों में मिले कर्फ्यू में छूट, पूर्व पार्षद पांडे की जिलाधिकारी से गुहार

Loading

अमरावती. कोरोनाग्रस्तों की संख्या पर लगाम कसने जिला प्रशासन ने शनिवार व रविवार को कर्फ्यू घोषित किया है. प्रशासन का यह निर्णय प्रशंसनीय है, लेकिन आगामी दिनों में शनिवार के दिन आनेवाले त्यौहारों को देखते हुए कर्फ्यू में छूट देने की मांग पूर्व पार्षद अंजली पांडे जिलाधीश से की है. उनके अनुसार त्यौहारों में कर्फ्यू  के कारण नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड सकता है. 

95 प्रश. प्रतिष्ठानों में स्थापना
मार्च माह से लाकडाउन के बाद जुलाई माह से मार्केट अनलाक हुआ है. हालांकि इन दिनों में कोरोना ग्रस्त मरिजों की संख्या बढती जा रही है. लेकिन शनिवार व रविवार को कर्फ्यू के बावजूद यह बढ ही रहा है. इसलिए प्रशासन ने केवल मास्क व सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर ध्यान देने का आवाहन करना चाहिए. शनिवार को 15 अगस्त रहने से प्रशान ने 7 से 11 बजे तक छुट दी लेकिन गणेशोत्सव में पूरे दिन खरीददारी चलती है. देर रात तक मार्केट में शुरु रहते है. साल में 10 दिनों के लिए विराजीत होनेवाले बाप्पा के लिए एक दिन की छूट दी जाये. क्योंकि शहर के 95 प्रतिशत मार्केट में स्थापना होती है, ऐसा ही रहा तो धार्मिक भावनाएं आहत होगी. जिसके चलते अगस्त माह के त्यौहारों में छूट देने की मांग की गई. 

नहीं होगा नियमों का उल्लंघन
गणेशोत्सव के दौरान कर्प्यू के चलते प्रतिष्ठान शाम 7 बजे ही बंद कराने पडेंगे. लेकिन शाम की आरती भी प्रतिष्ठानों में की जाती है. सुबह शाम पूजा अर्चना होती है. इसलिए शनिवार व रविवार को प्रतिष्ठान खुले रखने का निर्णय ले. 29 अगस्त को परिवर्तिनी एकादशी और 30 अगस्त को मोहर्रम है. प्रशासन व्दारा यदि छूट दी जाती है तो नियमों का उल्लंघन नहीं होगा और नागरिकों पर कारर्वाइ नहीं होने से उन्हें भी राहत मिलेगी. इसलिए नागरिकों की भावनाओं को देखते हुए कर्फ्यू में छूट देने की मांग करने की मांग की है.