कर्ज से परेशान किसान की आत्महत्या, शेंदुर्जना खुर्द ग्राम की घटना

    तलेगांव दशासर. तलेगांव दशासर थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम शेंदुर्जना खुर्द ग्राम में एक 50 वर्षीय किसान ने कर्ज के बोझ से परेशान होकर मंगलवार की सुबह कुंए में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान संजय विनायक राव काले( 50, शेंदुर्जना खुर्द) है.  संजय के बेटे भूषण काले ( 22 शेंदुर्जना खुर्द) ने  पुलिस को लिखित शिकायत में बताया कि उसके पिता संजय काले के नाम से शेंदुर्जना खुर्द में 4 एकड़ खेती है. वह अपनी खेती की बुआई का काम कर रहा था.

    दो वर्ष पहले खेती के लिए बैंक से 90 हज़ार रुपयों का फसल कर्ज़ लिया था. बैंक का कर्ज चुकाना बाकी था, जिसके कारण पिछले वर्ष खेती ज़्यादा बारिश के कारण कम हुई. नापीकी होने से बैंक  कर्ज़ फेड़ पाना मुश्कील हो गया था. कर्ज चुकाने में असमर्थ व चिंता में अत्याधिक शराब का सेवन कर रहा था. जिसके चलते उसने मंगलवार की सुबह संजय काले ने अपने शेंदुर्जना खुर्द स्थित घर के पिछे कुंए में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

    सूचना पर तलेगांव दशासर पुलिस वहां पहुंची. पुलिस ने लाश को बाहर निकाला. संजय काले ने बैंक से लिया फसल कर्ज की अदायगी नहीं होने से परेशान होकर यह आत्मघाती कदम उठाया है. ऐसी शिकायत  बेटे भुषण काले ने दी है. पुलिस अधिकारी अजय आकरे के मार्गदर्शन में जांच चल रही है.