Fathers Day

    • सोशल मीडिया पर व्यक्त की गई कृतज्ञता

    अमरावती. विश्व फादर्स डे रविवार को पुरे जिले में उत्साह के साथ मनाया गया. पिता के सम्मान में कई जगह पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. उसी प्रकार अपने पिता को बधाईयां दी गई. उनके प्रति कृतिज्ञता व्यक्त करने वाट्सएप, फेसबुक पर स्टेटस रखे गए. उसी प्रकार अन्य सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर पिता की परिवार में भूमिका तथा उनके कतृत्च को लेकर विभिन्न पोस्ट शेयर की गई.   

    बच्चों द्वारा पौधों का वितरण 

    नांदगांव खंडेश्वर तहसील अंतर्गत शिरपुर में फादर्स डे पर्व पर बच्चों द्वारा पालकों को पौधें भेंट किए गए. सभी पालक वर्ग भी अपने परिवार की हर शाखा का ध्यान रखते है. पौधे जिस प्रकार मानव को आक्सीजन देकर संपुर्ण मानव जाती का पोषण करत है. उसी प्रकार पालक भी हर वक्त अपने बच्चों तथा परिवार के लिए काम करते रहते है. ऐसा कहते हुए पर्यावरण प्रेमी ओम मोरे, तेजस पुसदकर, श्रवण पुसदकर व विदी पुसदकर ने पालकों को पौधे किए. इन पौधों का भी अपने परिवार की तरह ही संवर्धन करने की अपील भी कार्यक्रम में की गई. 

    पोटे कालेज में पितृबंध सम्मान

    पीआर पोटे पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में फादर्स डे के अवसर पर पितृबंध सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कक्षा पहली से 10वीं के बच्चों द्वारा पालकों को समर्पित विडिओं, चित्र, सेल्फी शेअर कर फादर्स डे मनाया गया. कार्यक्रम में संस्थाध्यक्ष प्रवीण पोटे, विशाल इंगोले, प्राचार्य सचिन दुर्गे, सोनल निस्ताने, पालक तथा छात्र उपस्थित थे. 

    अनेक ने किया ‘पापा’ को मिस

    पिता का साया सिर पर ना हो, तो क्या होता है. इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है. जिन लोगों के पिता इस दुनिया में नहीं है, उन्होंने फादर्स डे पर अपने पिता को मिस किया और उनकी याद में स्टेटस रखे. इसी तरह कोरोना महामारी ने भी कई बच्चों के माता-पिता छिने है. ऐसे में उन बच्चों की परवरिश की सामुहिक जिम्मेदारी उठाने सभी आगे आए यह अपील भी फादर्स डे के अवसर पर की जा रही है.