महिला वकील को 10 लाख से ठगा, इटली के डाक्टर का झांसा

परतवाडा. परतवाडा निवासी महिला वकील से फेसबूक पर दोस्ती कर इटली के एक डाक्टर ने 10 लाख रुपए से ठग लिया. सोशल मीडिया पर मित्रता कर भारत पहुंचते समय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग व्दारा पैसे पकड लिए जाने का झांसा देकर महिला वकील से 10 लाख 5 हजार ठग लिए. यह मामला परतवाड़ा में सामने आया है. ग्रामीण साइबर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

कस्टम ने पकडने का बहाना

महिला वकील की फेसबूक पर इटली निवासी डा.डेव्हीस अलेक्स नामक शख्स से दोस्ती हुई. जिनके बीच सोशल मीडिया पर चैटीग से बात चीत होने लगी. डेव्हीस अलेक्स ने उसे बताया कि वह भारत आ रहा है. जिसके कुछ दिन बाद उसका मैसेज मिला कि वह भारत आ गया है, जिसके लिए उसने 80 लाख रुपए लाये थे, लेकिन एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड लिया. इसीलिए रकम से ज्याद जुर्माना की मांग कर रहे है. जिस पर महिला वकील ने तत्काल उसे मदद करने के लिए 10 लाख 5 हजार की रकम भिजवाई. रकम भेजने के बाद से कोई भी शख्स इटली से उसके पास नहीं पहुंचा. अपने साथ हुई धोखाधडी का एहसास होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई.

मोबाइल क्रमांक भी इटली का नहीं

जिस मोबाइल नंबर से वीडियो कॉल, वाइस कॉल व चैटींग किए वह भी इटली का नहीं है. वह मोबाइल नंबर इटली का ना होने के बाद भी इटरनेट प्रोटोकाल के इस्तेमाल से इटली जैसा दिखाई देता था. ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रो से मिली है