Encroachment
File Photo

अमरावती. शहर में पैर पसार रहे अतिक्रमण के खिलाफ महानगरपालिका ने आखिरकार मंगलवार को कार्रवाई की. जिसमें शहर के व्यस्ततम व्यापारी क्षेत्रों के अलावा बडनेरा जुनी वस्ती के राहुल नगर स्थित बुध्दविहार परिसर में लगे लोहे के खोके, पानठेलों पर बुलडोजर चलाया गया. उसी प्रकार शहर के मुख्य मार्गों व फूटपाथ का अतिक्रमण भी साफ किया गया. पुलिस आयुक्तालय से पुलिस सुरक्षा प्राप्त होते ही यह कार्रवाई की गई है.

राजकमल  समेत प्रमुख चौक से 3 ट्रक साहित्य जब्त

इस मुहिम के तहत राजकमल चौक से गांधी चौक, बापट चौक, नगर वाचनालय परिसर आदि इलाकों में यातायात को बाधा उत्पन्न करने वाले हाथगाडियों को जब्त किया गया. इस प्रकार लगभग 3 ट्रक साहित्य जब्त किया गया. इस कार्रवाई में उमेश सवाई, योगेश कोल्हे, एक पुलिस कर्मी, दो महिला पुलिस कर्मियों समेत अतिक्रमण विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.

केवल खानापूर्ति ना हो

मनपा की यह कार्रवाई कई शिकायतों और अखबारों में प्रकाशित खबरों के बाद हुई है. यह कार्रवाई केवल खानापूर्ति साबित नहीं होना चाहिए. शहर के अतिक्रमण पर स्थायी तौर पर उपाय करने की आश्यकता है. शहर के अन्य अनेक सड़कों व फूटपाथ पर भी हाकरों का कब्जा है. उन्हे भी स्थानांतरीत कर राहगिरों को राहत दिलाने की दरकार है.