yashomati thakur
File Photo

    अमरावती. कोविड पीड़ितों की संख्या कम होने से जिले में कर्फ्यू में कुछ हद तक ढील दी गई है, लेकिन संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है. इसे ध्यान में रखते हुए तीसरी लहर के खतरे को रोकने के लिए सभी नागरिकों को सतर्कता बरतकर नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने की है. उन्होंने सोमवार को कहा कि जिले में लगाए गए कर्फ्यू में दूकानों के समय में बदलाव किया गया है.

    इस संबंध में कलेक्टर शैलेश नवाल ने आदेश भी जारी किया है. यह आम जनजीवन सामान्य करने का एक प्रयास है, लेकिन रोगियों की संख्या में फिर से वृद्धि ना हो, इसके लिए सभी को एहतियाती नियमों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता होने का आह्वान किया.  

    कार्रवाई की नौबत ना आए

    पालकमंत्री ने कहा कि कोरोना खतरे को रोकने के लिए प्रशासन के प्रयासों को नागरिकों का समर्थन आवश्यक हैं. दूकानों को सीमित समय के भीतर खोलने की अनुमति देते समय नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए दंडात्मक कार्रवाई भी प्रावधान किया गया है. लेकिन दंडात्मक कार्रवाई की नौबत ही नहीं आनी चाहिए.

    कोरोना से अपनों और दूसरों के साथ जनस्वास्थ्य की सुरक्षा भी सबकी जिम्मेदारी है. यह जानकर सभी से कोरोना पर काबू पाने में सहयोग कर अपना और अपने परिवार को इस महामारी से दूर रखने की पूरजोर अपील मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने की.