electricity bill
Pic: File Photo/Social Media

Loading

अमरावती. लॉकडाउन के दौरान 3 माह का बिजली बिल माफ करने की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष सागर कलाने के नेतृत्व में गुहार आंदोलन किया गया. सभी कार्यकर्ताओं ने एक साथ आवाज में जिलाधिकारी से बिजली बिल माफ करों, गरीबों को न्याय दो, के नारे लगाये. खासकर दरवृद्धि कर भेजे गये बिजली बिल का भी जमकर विरोध किया गया.

उर्जामंत्री के नाम भेजा पत्र
अ.जा. विभाग के प्रदेशाध्यक्ष विजय अंभोरे के मार्गदर्शन में कलाने के नेतृत्व में यह आंदोलन किया गया. इस समय जिलाधिकारी नवाल को बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी लोग घर पर ही थे. परिणामत: बिजली का इस्तेमाल अधिक हुआ लेकिन बिजली दरवृद्धि करने से बिल इतने बढ़ाये गये कि महाराष्ट्र के सेलिब्रिटी ने भी इस पर तंज कसा है, तो आम आदमी का क्या कहें. बेरोजगार होने से लोगों पर भुखमरी की नौबत आन पड़ी है, जिसमें सरकारी कर्मियों का भी समावेश होगा.

इसलिए यह बिल माफ कर देने के संदर्भ में वरिष्ठों से पत्रव्यवहार करने की गुहार लगाई. इतना ही नहीं तो इसके पूर्व कलाने ने उर्जामंत्री से मिलकर भी 3 माह का बिजली बिल माफ करने की गुहार लगाई. आंदोलन में आश्विनी थोरात, तात्या खंडारे, अमोल जोंधले, जितेश अंभोरे, मयूर मेश्राम, आशा तायडे, शैलेश खंडारे, अजय तायडे, संतोष शिंदे, प्रवीण सरोदे, सोहम उज्जैनकर, सचिन सदावर्ते, गुड्डू वासनिक, कमलेश आतम, प्रेम इंगोले आदि शामिल हुए.