माडल स्टेशन पर माल के टेंडर कल, 25 करोड़ अपसेट प्राइस

    अमरावती. माडल रेलवे स्टेशन परिसर में 1 लाख 10 हजार स्केयर फीट खाली जगह पर माल बनाने के लिए शुक्रवार 23 जुलाई को टेंडर जारी होंगे. रेलवे भूमि विकास प्राधिकरण द्वारा अगले 45 वर्षों की लीज पर यह अलाट करने रेल प्रशासन की वेबसाइट पर यह ई-टेंडर शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक डाउनलोड किए जा सकेंगे.

    जबकि दोपहर 3 बजे तक इच्छुक डेवलपरों द्वारा वेबसाइट पर यह ई-टेंडर अपलोड किए जा सकेंगे. जिसके बाद 3.30 बजे यह टेंडर ओपन किए जाएंगे. सबसे पहले डेवलपरों व्दारा प्रस्तुत निविदा के दस्तावेजों की जांच होंगी. रेल प्रशासन के नियम व शर्तें पूर्ण करने वाले निविदा धारकों के साथ यह निविदा प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएंगी. 

    10 वर्षों के भीतर करना होंगा निर्माण 

    शहर के मध्यवर्ती क्षेत्र में इतनी बड़ी जगह कहीं पर भी उपलब्ध नहीं है. जिसके कारण 10 से 15 बिल्डर व डेवलपर इस टेंडर प्रक्रिया की रेस में है. भवन निर्माण के क्षेत्र में कम से कम 10 वर्ष का अनुभव रखने वाले व्यक्ति, निजी कंपनी व पंजीकृत सहकारी संस्था से ही टेंडर आमंत्रित किए गए है. आवेदक का पिछले 3 वर्षों के दौरान औसनत आर्थिक व्यवहार न्यूनतम 10 करोड़ होना अनिवार्य है.

    निविदा के लिए 25 करोड़ की रिजर्व प्राइस तय की गई है. जबकि निविदा भरने वाले को 75 लाख रुपए बतौर सुरक्षा राशि जमा करनी होंगी. रेलवे की इस जमीन  पर माल बनाने के लिए निविदा करार होने के बाद से 10 वर्ष की समयावधि तय की गई है. फाइनल निविधा धारक को अगले 45 वर्षों के लिए बिल्टअप एरिया के विकास, विपणन व लीज संबंधि अधिकार दिए जाएंगे.

    निविदा धारक इसे सब लीज पर नहीं दे पाएंगा. जबकि इस जगह पर निर्माण हिस्सों को किराया व लीज पर देने का अधिकार निविदा धारक को दिया जाएंगा. रेलवे स्टेशन परिसर में यह माल शहर में नई वास्तु के साथ चार चांद लगाएंगा.