शासन की मंजूरीः एमएलए बलवंत वानखड़े के प्रयास, दर्यापुर नगर परिषद की सीमा बढ़ी

    – किरण होले 

    दर्यापुर. शहर से सटी 6 ग्राम पंचायतें और 1 गट ग्राम पंचायत का दर्यापुर नगर परिषद सीमा में समावेश कर दिया गया है. विधायक बलवंत वानखड़े के लगातार फालोअप के बीच पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के नेतृत्व में मंगलवार को मंत्रालय में हुई बैठक में नगरविकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने यह मान्यता दी.

    जिससे दर्यापुरवासियों की बरसों की मांग अब जाकर पूर्ण होने से विकास के मार्ग प्रशस्त हुआ है. जिन ग्राम पंचायतों का दर्यापुर नप सीमा में समावेश किया गया है. उनमें शहर से सटे गायवाड़ी, जहाणपुर, लोधीपुर, गणेशपुर, शिवर, लेहेगांव शामिल है. जबकि 1 गट ग्राम पंचायत पेठ-इतबारपुर का समावेश है. 

    बारिश में साईंनगर में हाल-बेहाल

    दर्यापुर शहर से सटे गायवाड़ी ग्रामपंचायत अंतर्गत  आने वाले साईं नगर और गणेशपुर जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को इस सीमा बढ़ोतरी से राहत मिलेंगी. बारिश में साईंदनर में हाल-बेहाल से विधायक बलवंत वानखड़े भलीभांति परिचीत है. 6 ग्राम पंचायतों व 1 गट ग्राम पंचायत के सर्वांगीण विकास के लिए नगर परिषद की सीमा में समावेश करने के लिए विधायक वानखड़े ने लगातार नगरविकास औऱ ग्रामविकास विभाग के पास फालोअप लिया.  

    सीमा बढ़ने से मौजा दर्यापुर पूर्व में जहाणपुर,पेठ-इतबारपुर, गणेशपुर, चांदुर, मौजा बाभली, पश्चिम में लोधीपुर, उत्तर में लोधीगांव, लेहगांव, दक्षिण में गणेशपुर,  साईंनगर, शिवर राजस्व गांवों के अधिकांश सर्वे नंबर का समावेश सीमा बढ़ोतरी में हुआ है.  

    भारसाकले के प्रयास

     शहर की सीमा में बढ़ोतरी के प्रयास विधायक प्रकाश भारसाकले के है. यह सभी जानते है. पिछले कई दिनों से दूसरे के कार्यों के उद्घाटन व श्रेय लेने का ही प्रयास चल रहा है.- अतुल गोले, जिलाध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा

    चार वर्षों से फालोअप

    पिछले चार वर्षों से सीमा बढ़ोतरी के लिए अकोट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भारसाकले शासन से निरंतर फालोअप ले रहे है. उनके प्रयास से यह संभव हो पाया है. कोई दूसरा यह श्रेय लेने का प्रयास ना करें. -विनय गावंडे, जिजाई प्रतिष्ठान