Curfew: silence on the streets
File Photo

अंजनगांव सुर्जी. बीते सप्ताहभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए शहरवासियों ने एकमत से 7 दिनों का लॉकडाउन का निर्णय लिया है. मंगलवार दोपहर 3 बजे से यह लॉकडाउन शुरू होने की घोषणा नगराध्यक्ष ने की है. 

एकमत से निर्णय 
शहर में 22 जून को पहला कोरोना मरीज पाए जाने के बाद सप्ताहभर में ही पाजिटिव की संख्या 8 तक जा पहुंची है. मरीजों की बढ़ती संख्या तथा शहर की भीड़ को देखते हुए संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए लॉकडाउन के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है, जिसके बाद उपविभागीय अधीकारी प्रियंका आंबेकर ने लॉकडाउन का निर्णय सभी के सहमती से लेने की सूचना स्थानीय प्रशासन को देने के बाद 27 जून को नगराध्यक्ष कमलकांत लाडोले ने  शहर के नगरसेवक, डाक्टर, व्यापारी, समाजसेवी, मीडियाकर्मी आदि के साथ चर्चा कर 7 दिनों के लॉकडाउन का निर्णय लिया.

कुछ व्यापारियों ने कहा कि पहले ही लॉकडाउन के कारण 3 माह व्यापार ठप था और सप्ताहभर व्यापार बंद होने से काफी परेशानियां बढ़ेगी. लेकिन बाद में शहर के हित के लिए प्रशासन के निर्णय के साथ होने की बात कही. बैठक में नगराध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष रवींद्र बोडखे, मुख्याधिकारी श्रीकृष्ण वाहूरवाघ, नगरसेवक, व्यापारी आदि उपस्थित थे. 

जनता कर्फ्यू को उस्फूर्त प्रतिसाद
शहर में बढ़ते मरीजों के चलते शनिवार 27 जून दोपहर 3 बजे से सोमवार 29 जून के सुबह 7 बजे तक जनता कर्फ्यू का निर्णय लिया गया था, जिसे उस्फूर्त प्रतिसाद मिला. पूराना बस स्टैंड, आलम चौक, पान अटाई, नया बस स्टैंड परिसर संपूर्णत: विरान रहा. व्यापारियों ने भी सहयोग देकर अपनी दूकानें बंद रखी थी.