In Akola's sample test university lab, Daily will test 100

अमरावती. अकोला में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब वहां के मरीजों के थ्रोट स्वैब के सैम्पल की जांच  संत गाडगे बाबा अमरावती विश्व विद्यालय की कोरोना लैब में होगी. संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह के आदेश पर डेली 100 सैंपल अकोला से अमरावती की लैब में भेजे जाएंगे. बुधवार को पहले दिन जांच के लिए सैम्पल की खेप पहुंची.

900 सैम्पल की जांच पेंडिग
इस लैब में 2 मैन्युअल टेस्ट मशीनें उपलब्ध है. जिन पर डेली 200 से अधिक सैम्पल की टेस्ट हो रही है. मंगलवार को यहां सर्वाधक 260 सैम्पल टेस्ट किए गए. अकोला में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में वहां की लैब पर सैम्पल जांच का अधिक बोझ बढ़ने से व सैम्पल पेंडिंग रहने से यह निर्णय लिया गया है. मंगलवार को अकोला की लैब में 900 थ्रोट स्वैब सैम्पल जांच के लिए प्रलंबित रहे.

आटोमैटिक मशीन की दरकार
लैब में आटोमैटिक मशीनों की मांग की गई है. पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने इसके प्रति सकारात्मक भूमिका भी दिखाई है. यदि आटोमैटिक मशीन इस लैब को मिलती है. तो डेली 400 से अधिक सैंपल आसानी से जांचे जा सकेंगे. इस समय इस लैब पर अकोला का अतिरिक्त काम आने से टीम को रात 1-2 बजे तक भी काम करना पड़ रहा है.