शहर में चोरों के हौसले बुलंद- सेंधमारी, चेन स्नैचिंग की घटनाए बढ़ी

अमरावती. शहर में सेंधमारी की घटनाएं बढ़ गई है. आए दिन चोरी, चेन स्नैचिंग आदि प्रकार की घटनओं से नागरिकों में दहशत है. इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस भी सफल नहीं होने से चोरों के हौसलें बुलंद है. दो दिन पूर्व बस डिपो में दिनदहाडे चेनस्नैचिंग की घटना के बाद नानक नगर में भी इस प्रकार की वारदात घटी है. उसी प्रकार हरिओम कॉलनी में चोरों ने 3 लाख का माल उड़ाया है.

हरिओम कॉलोनी में 3 लाख की चोरी

चोरों ने 9 दिसंबर की रात कठोरा रोड के हरिओम कॉलोनी निवासी श्रीकृष्ण नथ्थुजी वाहुरवाग (55) के घर को निशाना बनाया. श्रीकृष्ण वाहुरवाग नौकरी के सिलसिले में बाहर गांव गए थे, जबकि उनकी पत्नी और बेटा बालाजी नगर निवासी रिश्तेदारों के यहां गए थे. इस बीच चोरों ने लकड़ी के दरवाजे का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात और नगदी 2 लाख 88 हजार रुपए का माल उड़ा लिया. घटना की शिकायत गाडगे नगर पुलिस थाने में दर्ज करायी गई है. 

नानक नगर में चेन स्नैचिंग

10 दिसंबर की शाम रामपुरी कैंप स्थित नानक नगर निवासी एक महिला के गले का मंगलसूत्र चोरों ने झपट लिया. मनीष रामचंद्र कुंडवानी (33) की मां परिसर के ही एक शादी समारोह से लौट रही थी, तभी बाइक सवार युवक ने उसके गले से 35 ग्राम का मंगलसूत्र उड़ा लिया. जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये आंकी गई है. गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दी गई है. 

चेन स्नैचर सीसीटीवी में कैद

चेन स्नैचिंग की यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई है.  जिसमें चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देनेवाले 25 से 30 वर्ष की उम्र के दो युवक दोपहिया वाहन पर रामपुरी कैंप क्षेत्र के नानक नगर में पहले रेकी करते पाए गए. फिर एक चेन स्नेचर महिला के गले से मंगलसूत्र छीनकर भागता हुआ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने चेन स्नेचरों के फोटो वायरल किए है.

दिनदहाडे 4 घरों में सेंधमारी

बीते दो दिनों में शहर में पांच चोरी के मामले सामने आए है. 10 दिसंबर की शाम को विलास नगर में दो चोरियां हुई. प्रत्येक घर से चोरों ने 10,000 रुपये चुराए है. उधर, नागपुरी गेट इलाके में एक चोर ने अब्दुल वाहिद अब्दुल खालिद (45, अश्पाक कॉलोनी, वाहिद डिएड कॉलेज के पास) के घर से लगभग 2.57 लाख रुपये के सोने और चांदी के आभूषण और नकद चुरा ली. उसी प्रकार फिरोजुद्दीन शरीफुद्दीन (27, हाजरा नगर) के घर से चोरों ने 55,000 रुपये चुरा लिए.