तत्काल पंचनामा करने के निर्देश, सांसद नवनीत ने किया फसल नुकसान का निरीक्षण

    अमरावती. जिले में तीन-चार दिनों से हो रही ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का निरीक्षण करने रविवार को सांसद नवनीत राणा सीधे खेतों पर पहुंची. इस समय उन्होंने कृषि और राजस्व विभाग के अधिकारियों को नुकसान के तत्काल पंचनामा करने के आदेश दिए. 

    किसानों की हिम्मत बढ़ाई

    गत् तीन दिनों से जिले के चांदुर बाजार, अचलपुर, अमरावती, मोर्शी, चिखलदरा, धारणी,दर्यापुर, नांदगांव खंडेश्वर,धामणगांव रेलवे, चांदूर रेलवे तहसीलों में ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से कृषि क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में सांसद नवनीत राणा ने रविवार को खेतों में पहुंचकर किसानों की हिम्मत बढ़ाई. उन्होंने जिलाधिकारी शैलेश नवाल से चर्चा करते हुए बताया कि गत् 1 वर्ष से कोरोना का संकट है. जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति गंभीर हो गई है. लेकिन अब फिर आसमानी संकट ने किसानों के मुंह तक आया निवाला छीन लिया है. 

    मुआवजे के लिए सरकार को रिपोर्ट भेजें

     प्रशासन तुरंत सर्वे कर पंचनामा करें व सरकार को यह रिपोर्ट भेजी जाए. शासन से नुकसानग्रस्त किसानों को मदद दिलाने के लिए फालोअप लें. इस समय नांदगांव पेठ शिवार में किसान  बनासुरे, सैयद जुनेद, सज्जाद भाई, अभिजित धर्माले,यादव, खान,शेख अन्सार,हर्षद ठाकुर,शेजस,मन्नान आदि ने अपनी स्थिति बताई. इस समय  किसान व मंडल अधिकारी धोटे, कृषि अधिकारी व पटवारी पाठक उपस्थित थे.