CID raids 22 places in Jammu and Kashmir and Delhi in case of irregular transactions

अमरावती. सीपी स्क्वाड व अन्न व औषधि प्रशासन ने बुधवार को रेलवे स्टेशन रोड गुलशन मार्केट स्थित जय जय केंद्र पर छापा मारकर सुंगधि गुटका समेत 61 हजार 956 रुपये का माल जब्त किया. इस कारवाई से शहर में हड़कंप मचा है. एफडीए की ओर से जय जय केंद्र के मालिक विजयकुमार मोटवानी के खिलाफ कारवाई की गई. देर रात तक सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट देने की प्रक्रिया चल रही थी.

व्यवसाय से संबंधित लाखों की मिली कैश

सीपी डा.आरती सिंह के स्पेशल स्क्वाड के एपीआय पकंज चक्रे, पीएसआइ गजानन सोनुने, ढगेकर, पवार, कोल्हे ने बुधवार की दोपहर जय जय केंद्र पर कार्रवाई की. यहां जांच पड़ताल करने पर दुकान में 61 हजार 956 रुपए का गुटका जब्त किया. सूचना पर एफडीए के अन्न निरीक्षक भाऊराव चव्हाण ने वहां पंचनामा किया. पुलिस को जांच पड़ताल में एक काले रंग की बैग मिली. इस बैग में लाखों की कैश मिली. यह कैश व्यवसाय से संबंधित व बैंक से लाए गई है ऐसे कागजात मोटवानी ने पुलिस के समक्ष पेश किये. जिससे पुलिस ने उक्त कैश का पंचनामे में उल्लेख करने के बाद छोड़ दी.

इससे पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

पुलिस व एफडीए ने इससे पहले भी जय जय केंद्र पर कार्रवाई कर लाखों का गुटका जब्त कर चुकी है. जय जय केंद्र से समूचे जिले भर में गुटका व सुंगधित तंबाखू का माल बेचा जाता है. रोजाना लाखों का गुटका यहां से बेचा जाता है. बडे पैमाने पर कार्रवाई होने के बाद भी जय जय केंद्र से गुटका बिक्री बंद नहीं हुई है. मानो उसमें प्रशासन का कोई डर खौफ नहीं बचा है. बताया जाता है कि नागपुर का एक गुटका तस्कर बेरोक-टोक गुटका सप्लाई कर रहा है.