voting-list
Representational Pic

पथ्रोट: अप्रैल में समाप्त होने वाले ग्राम पंचायतों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद अपेडेटेड नई मतदाता सूचियां भी प्रकाशित की गईं, लेकिन यह सूचियां त्रुटिपूर्ण प्रतित हो रही है. जवलापुर की वर्तमान महीला सरपंच गंगा रघुनाथ पवार का नाम पथ्रोट की मतदाता सूची में शामिल होने से संभ्रम की स्थिति है. इस प्रकार नामों की गड़बड़ी से ग्राम स्तर की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. वहीं निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों का कारनामा भी उजागर हुआ है. 

120 वोटरों के नाम अन्य जगह 

पथ्रोट ग्रामपंचायत चुनाव मतदाता सूची में समीपस्थ जवलापुर गुट ग्रामपंचायत में शामिल पार्डी गांव के 120 मतदाताओं के नाम है. जिससे चुनाव विभाग नींद में काम तो नहीं कर रहा है, ऐसी चर्चा पथ्रोट में है. मतदाता सूची ग्रामपंचायत कार्यालय के बोर्ड पर प्रकाशित किए जाने पर यह गड़बड़ी उजागर हुई है. जिला भाजपा ग्रामीण उपाध्यक्ष सुधिर रसे ने इस संबंध में संबंधितों से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन तहसील दंडाधिकारी, मंडल अधिकारी, पटवारी, बीएलओ, ग्रामविकास अधिकारी आदि कोई उपलब्ध नहीं हुए.

कारवाई की मांग

मतदाता सूची में किसी भी नए मतदाता का नाम नहीं है. जबकि मतदाता पंजीयन के समय स्थानीय बीएलओ नदारद थे. लगभग सभी सूचियां दफ्तर में ही तैयार करने का आरोप है. इस पुरे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग जिला चुनाव अधिकारी से स्थानिय मतदाता द्वारा की जा रही है.