FIR
File Photo

    परतवाड़ा: कोरोना काल में आयोजित  विवाह समारोह में 20 से अधिक मेहमान बुलान न केवल वर-बधु पक्ष को भारी पड़ा, बल्कि मंगल कार्यालय संचालक को भी 50 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया. नियमभंग से विवाह के रंग में भंग पड़ गया.  राजस्व प्रशासन की टीम ने मंगलवार को यह कार्रवाई रंगोली लान्स में की. तहसीलदार ने लान संचालक को भी कड़ी चेतावनी भी दी गई. 

    अतिरिक्त महेमान कम करवाए

    परतवाड़ा शहर के रंगोली लान्स में उत्साहपूर्वक विवाह समारोह जारी था. इस मंगल कार्यालय के हाल में वर वधु परिवार के साथ ही दर्जनों मेहमान भी शामिल हुए. निमय बाह्य रुप से अधिक संख्या में मेहमान होने से अचलपुर के तहसीलदार ,मंडळ अधिकारी, पटवारी की टीम  ने इस विवाह समारोह में पहुंचकर कोरोना के निमयों का हवाला दिया.

    विवाह में किसी प्रकार की कोई बाधा डाले बगैर लान संचालक व आयोजक परिवार पर कुल 50 हजार का जुर्माना लगाया. व अतिरिक्त मेहमानों को कम करने की सूचनाएं दी.  तहसीलदार मदन जाधव ने विवाह समारोह में उपस्थित लोगों को  कोरोना संक्रमण के विषय में जनजागृती की .मंगल कार्यालय संचालक को सख्त हिदायत देते हुए निमयों का भंग न करने कहा. 

    आयोजकों ने दी झूठी जानकारी

    विवाह आयोजित करने वाले नरसाला निवासी परिवार ने प्रशासन से अनुमति लेते समय यह विवाह समारोह घर के पास ही करने की जानकारी दी थी. लेकिन प्रत्यक्ष में यह विवाह रंगोली लान्स में किया गया. व नियम से अधिक मेहमान आमंत्रित किए गए. जिससे उन्हे कार्रवाई का सामना करना पड़ा. 

     न तोड़े निमय 

    किसी के विवाह समारोह में जाकर कार्रवाई करना हमे भी अच्छा नहीं लगता. लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा जारी की गई नियमावली का पालन अनिवार्य है. जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में हम यह कार्रवाई कर रहे हैं. नियमों का उल्लंघन करने वाले मंगल कार्यालय पर को चेतावनी दी गई है. -मदन जाधव,तहसीलदार